Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की होगी अग्निपरीक्षा! इन 5 प्लेयर्स से रहना होगा अलर्ट

India vs Australia: T20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से ये सीरीज बहुत ही अहम मानी जा रही है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम संयोजन इसी सीरीज में तलाशने की कोशिश करेंगे. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के 5 प्लेयर्स से सावधान रहने की जरूरत है, ये खिलाड़ी टीम इंडिया से जीत का सपना तोड़ सकते हैं. 

1/5

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की गिनती दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है. उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया टीम को कई मैच जिताए हैं. स्मिथ ने अबतक 57 टी20 इंटरनेशनल में 26.51 की औसत से 928 रन बनाए हैं. भारतीय गेंदबाजों को इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बिल्कुल सावधान रहना होगा. 

2/5

पैट कमिंस (Pat Cummins) ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान हैं. कमिंस पारी की शुरुआत में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करते हैं और विकेट चटकाने में माहिर प्लेयर हैं. पैट कमिंस ने 39 टी20 इंटरनेशनल में 44 विकेट हासिल किए हैं.

3/5

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ऑस्ट्रेलियाई टीम के बैटिंग ऑर्डर के मजबूत स्तंभ हैं. ये स्टार ऑलराउंडर अपना दिन होने पर किसी भी टीम को धराशाई करने की क्षमता रखता है. मैक्सवेल ने अबतक 87 टी20 इंटरनेशनल में 30.56 की औसत से 2017 रन बनाए हैं, जिसमें तीन बड़े शतक शामिल हैं. वहीं, उन्होंने गेंद से 36 विकेट हासिल किए हैं. 

4/5

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती है. ऐसे में इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए ऑस्ट्रेलिाई टीम में एडम जांपा (Adam Zampa) शामिल हैं. जांपा अपना ओवर जल्दी ही पूरा कर लेते हैं. भारतीय बल्लेबाजों को एडम की गेंदों से अलर्ट रहना होगा. 

5/5

टिम डेविड (Tim David) को पहली बार ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह मिली है. टिम डेविड घातक गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बैटिंग ऑर्डर को ध्वस्त कर सकें. टिम डेविड ने 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 158 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 558 रन बनाए हैं और 5 विकेट भी हासिल किए हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़