Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs AUS: टीम इंडिया ने दोहराया इतिहास, 30 साल के बाद टेस्ट क्रिकेट में किया ये बड़ा कारनामा

IND vs AUS 4th Test: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) का चौथा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने एक बड़ा कारनामा दोहराया है. टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने ऐसा कमाल कर दिखाया है, जो इससे पहले 1993 में देखने को मिला था.

1/5

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों के बीच पहले 5 विकेट के लिए 50 रन या उससे ज्यादा की साझेदारी हुई है.  भारतीय टीम के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा दूसरी बार ही देखने को मिला जब पहले 5 विकेट के लिए 50 रन या उससे ज्यादा की साझेदारी हुई.

2/5

अहमदाबाद टेस्ट में पहले 5 विकेट के लिए 1 शतकीय साझेदारी और 4 अर्धशतकीय साझेदारी देखने को मिली. शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई.

3/5

आपको बता दें कि 1993 के बाद पहली बार भारतीय टीम ने पहले 5 विकेट 50 रन या इससे ज्यादा की साझेदारी की थी. 1993 में भारत और इंग्लैंड के बीच मुंबई में खेले गए टेस्ट मैच में ये कारनामा देखने को मिला था.

4/5

अहमदाबाद टेस्ट में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े, वहीं दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के बीच 113 रन की साझेदारी हुई.

5/5

तीसरे विकेट के लिए गिल और विराट कोहली ने 58 रन, चौथे विकेट के लिए विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने 64 रन और पांचवें विकेट के लिए विराट कोहली और केएस भरत ने 84 रन जोड़े.

ट्रेन्डिंग फोटोज़