Advertisement
trendingPhotos1351168
photoDetails1hindi

Babar Azam: बाबर आजम अब फिजिक्स की किताब में भी... कवर-ड्राइव पर क्लास-9 के सिलेबस में सवाल

Babar Azam Cover Drive Question: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अब अपने देश की किताबों में भी आ गए हैं. उनकी कवर ड्राइव पर क्लास-9 की फिजिक्स बुक में सवाल शामिल किया गया है. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने हाल में एशिया कप-2022 के फाइनल तक का सफर तय किया था.

 

बाबर आजम के शॉट पर फिजिक्स का सवाल

1/6
बाबर आजम के शॉट पर फिजिक्स का सवाल

दुनिया के धुरंधर बल्लेबाजों में शामिल पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम का पसंदीदा शॉट कवर ड्राइव अब फिजिक्स बुक में भी आ गया है. दरअसल, उनके इसी शॉट को लेकर एक सवाल पाकिस्तान में क्लास-9 के सिलेबस में एक सवाल शामिल किया गया है. 

 

Pak captain babar azam cover drive

2/6
Pak captain babar azam cover drive

पाकिस्तान के पत्रकार शिराज हसन ने अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो शेयर की है. इसमें बाबर के कवर ड्राइव पर फिजिक्स का एक सवाल है. यह किताब क्लास-9 की है. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

 

Kinetic Energy का सवाल

3/6
Kinetic Energy का सवाल

सवाल में पूछा गया- बाबर आजम ने अपने बल्ले से गेंद को 150J की गतिजन्य ऊर्जा (Kinetic Energy) देकर एक कवर ड्राइव शॉट लगाया. A) गेंद का द्रव्यमान 120g होने पर गेंद किस गति से सीमा पर जाएगी? B) फुटबॉलर को कितनी गतिजन्य ऊर्जा देनी होगी, इसे इस गति से आगे बढ़ने के लिए 450g द्रव्यमान के फुटबॉल के लिए?'

एशिया कप में अच्छा नहीं रहा बाबर का प्रदर्शन

4/6
एशिया कप में अच्छा नहीं रहा बाबर का प्रदर्शन

बाबर आजम का एशिया कप में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. इस टूर्नामेंट में उनका बेस्ट स्कोर श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 राउंड के मैच में रहा, जब उन्होंने दुबई में 30 रन की पारी खेली थी.

एशिया कप से पहले रंग में थे बाबर

5/6
एशिया कप से पहले रंग में थे बाबर

अगले महीने 28 साल के होने जा रहे बाबर ने एशिया कप से पहले नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बल्ले से खूब धमाल मचाया. उन्होंने तीनों मैचों में अर्धशतक जमाए. तीसरे और अंतिम वनडे में तो वह शतक से महज 9 रन से चूक गए थे.

ऐसा है बाबर का करियर

6/6
ऐसा है बाबर का करियर

बाबर ने अभी तक पाकिस्तान के लिए 42 टेस्ट में 3122, 92 वनडे में 4664 और 80 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 2754 रन बनाए हैं. वह तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले क्रिकेटरों में शामिल हैं. टेस्ट फॉर्मेट में वह 2 विकेट भी ले चुके हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़