Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले बड़ा झटका, ये खिलाड़ी सर्जरी के कारण 3 महीने तक मैदान से बाहर

IND vs AUS Test Series: ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले साल फरवरी-मार्च में भारत का दौरा करेगी. दोनों के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इससे पहले बड़ा झटका लगा और एक खिलाड़ी की टखने की सर्जरी हुई है जिसके चलते उसका सीरीज में खेलना संभव नहीं है.

टखने की सर्जरी के कारण मार्श बाहर

1/6
टखने की सर्जरी के कारण मार्श बाहर

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिशेल मार्श अपने बाएं टखने की सर्जरी के कारण भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. मार्श के तीन महीने तक क्रिकेट से दूर रहने की संभावना है. इस 31 साल के ऑलराउंडर की ‘कीहोल’ सर्जरी की गई है.

 

वनडे वर्ल्ड कप से पहले फिट हो सकते हैं मार्श

2/6
वनडे वर्ल्ड कप से पहले फिट हो सकते हैं मार्श

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मार्श के वर्ल्ड कप-2023 से पहले मार्च में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए फिट होने की उम्मीद है.

चीफ सेलेक्टर ने जताई उम्मीद

3/6
चीफ सेलेक्टर ने जताई उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर बेली ने कहा, ‘मिशेल मार्श हमारी टीम के अहम सदस्य हैं. हम इस उबरने की प्रक्रिया के समय में उनका सहयोग करेंगे और हमें उम्मीद है कि वह मार्च में भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे.’

 

मैक्सवेल भी मैदान से हैं दूर

4/6
मैक्सवेल भी मैदान से हैं दूर

मार्श के अलावा ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी इस टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. मैक्सवेल अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी के दौरान चोटिल हो गए थे. वह फिलहाल इससे उबर रहे हैं.

 

रोहित-विराट भी होंगे टीम का हिस्सा

5/6
रोहित-विराट भी होंगे टीम का हिस्सा

रोहित शर्मा उस सीरीज में भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी संभालेंगे. काफी वक्त से टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है. विराट कोहली जैसे धुरंधर भी इस लंबे फॉर्मेट में खेलते नजर आ सकते हैं.

अगले साल होनी है सीरीज

6/6
अगले साल होनी है सीरीज

ऑस्ट्रेलियाई टीम फरवरी-मार्च में भारत का दौरा करेगी. दोनों के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़