IPL 2024: KKR से जुड़ा खूंखार बल्लेबाज, पिछले सीजन में मचाई थी भयंकर तबाही; ठोके हैं दो T20I शतक
Advertisement
trendingNow12150161

IPL 2024: KKR से जुड़ा खूंखार बल्लेबाज, पिछले सीजन में मचाई थी भयंकर तबाही; ठोके हैं दो T20I शतक

आईपीएल 2024 की शुरुआत होने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. इससे पहले दो बार की आईपीएल चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने स्क्वॉड से एक खूंखार बल्लेबाज को जोड़ा है. इस बल्लेबाज ने पिछले आईपीएल सीजन में गजब की बल्लेबाजी की थी.

IPL 2024: KKR से जुड़ा खूंखार बल्लेबाज, पिछले सीजन में मचाई थी भयंकर तबाही; ठोके हैं दो T20I शतक

Phil Salt KKR: इंग्लैंड के जेसन रॉय ने व्यक्तिगत कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2024) से हटने का फैसला किया, जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने हमवतन फिल साल्ट को टीम में शामिल किया. पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले साल्ट का यह आईपीएल में दूसरा सीजन होगा. बता दें कि साल्ट आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में बिके नहीं थे. उन्हें 1.5 करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर कोलकाता की टीम ने आगामी सीजन के लिए अपने स्क्वॉड से जोड़ा है. आईपीएल ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फिल साल्ट के केकेआर से जुड़ने की पुष्टि कर दी है.

केकेआर से जुड़े साल्ट

इंडियन प्रीमियर लीग के ऑफिसियल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर इसकी जानकारी दी गई. IPL ने मीडिया एडवाइजरी जारी करते हुए लिखा, 'केकेआर ने फिल साल्ट को जेसन रॉय की जगह टीम में शामिल किया है, जिन्होंने निजी कारणों से आईपीएल 2024 के आगामी सीजन से हटने का फैसला किया है. पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा रहने के बाद साल्ट नीलामी में अनसोल्ड रहे. आईपीएल में साल्ट का यह दूसरा सीज़न होगा. 1.5 करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर उन्हें KKR ने खरीदा है. पिछले साल दिसंबर में इंग्लैंड के इस आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो T20 इंटरनेशनल शतक लगाए. त्रिनिदाद में चौथे T20 इंटरनेशनल मैच में उनका 48 गेंदों में शतक इंग्लैंड के लिए संयुक्त रूप से सबसे तेज़ शतक है.'

पिछले सीजन में जमकर चला था बल्ला

फिल साल्ट ने पिछले सीजन यानी आईपीएल 2023 में गजब की बल्लेबाजी की थी. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 9 मैचों में 163.91 की घातक स्ट्राइक रेट के साथ 218 रन ठोके थे. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 87 रन रहा था. उनके बल्ले से इस सीजन में 2 अर्धशतक जड़े थे. साल्ट ने दिल्ली की टीम को इस सीजन में ओपनिंग करते हुए तेज पारियां खेलकर कई बार अच्छी शुरुआत दिलाई थी. इस सीजन में उन्होंने 10 चौके और 5 छक्के भी जमाए थे.

IPL 2024 के लिए KKR का स्क्वॉड 

नीतीश राणा, रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज़, श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल साल्ट, सुनील नरेन, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, केएस भरत, चेतन सकारिया, मिचेल स्टार्क, अंगकृष रघुवंशी, रमनदीप सिंह, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, मुजीब उर रहमान, गस एटकिंसन, साकिब हुसैन.

Trending news