Asia Cup 2023: BCCI और PCB के बीच 'एशिया कप' को लेकर छिड़ी जंग! इस फैसले से तिलमिला उठा पाकिस्तान
Advertisement

Asia Cup 2023: BCCI और PCB के बीच 'एशिया कप' को लेकर छिड़ी जंग! इस फैसले से तिलमिला उठा पाकिस्तान

BCCI vs PCB: एशियाई क्रिकेट परिषद के चीफ जय शाह ने हाल ही में एशियाई क्रिकेट कैलेंडर की घोषणा की. उनके इस ट्वीट के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तिलमिला उठा है.

Photo (Twitter)

Asia Cup 2023 BCCI vs PCB: एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के चीफ जय शाह ने साल 2023 से साल 2024 के बीच होने वाले टूर्नामेंट्स का क्रिकेट कैलेंडर जारी कर दिया है.  जय शाह ने ट्वीट करते हुए बताया है कि भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप 2023 में एक ही ग्रुप में हैं. इसी बीच बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच गहराता तनाव साफ नजर आ रहा है.पीसीबी प्रमुख नजम सेठी एसीसी (ACC) के दो साल के कैलेंडर की एकतरफा घोषणा के खिलाफ दिखाई दिए हैं. 

जय शाह ने ट्वीट करते हुए किया ये ऐलान 

गुरुवार (5 जनवरी) को जय शाह ने एसीसी अध्यक्ष के रूप में अपने ट्विटर हैंडल पर 2023 और 2024 के क्रिकेट कैलेंडर की घोषणा की. इसमें प्रतिष्ठित एशिया कप को इस साल सितंबर में जगह दी गई है, लेकिन शेड्यूल और मेजबान देश की घोषणा अभी तक नहीं की गई है. पाकिस्तान इस साल एशिया कप का मूल मेजबान है लेकिन बीसीसीआई दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण वहां खेलने का इच्छुक नहीं है. हालांकि शाह द्वारा सुबह कैलेंडर जारी करने के बाद पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. जिसने इस विवाद को एक बार फिर बढ़ा दिया है. 

नजम सेठी ने ट्वीट कर जताई नाराजगी

नजम सेठी ने जय शाह के फैसले पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, 'एसीसी पांच और कैलेंडर 2023-24 को एकतरफा रूप से पेश करने के लिए धन्यवाद जय शाह, विशेष रूप से एशिया कप 2023 से संबंधित जिस प्रतियोगिता का मेजबान पाकिस्तान है. जब आप इससे जुड़े हैं तो आप हमारे पीएसएल 2023 के ढांचे और कैलेंडर को भी प्रस्तुत कर सकते हैं.' आपको बता दें कि एशिया कप 2023 छह टीमों के बीच खेला जाएगा जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक क्वालीफायर टीम होगी.

न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जा सकता है एशिया कप 

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच सीमा के तनाव के चलते लंबे समय से कोई भी क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है. ऐसे में भारत एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट को यूएई में करना चाहता है, लेकिन पाकिस्तान का तर्क है कि अगर ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड सुरक्षा के डर के बिना आकर खेल सकते हैं तो वे एक तटस्थ देश में टूर्नामेंट की मेजबानी क्यों करेंगे. वहीं,  बीसीसीआई सचिव और एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने अगले दो साल के लिए कैलेंडर जारी करते हुए कहा, 'यह कार्यक्रम इस खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हमारे अद्वितीय प्रयासों और जुनून को दर्शाता है. यह क्रिकेट के लिए अच्छा समय है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news