IPL 2023: टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद इस खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, आईपीएल में नहीं खेलने का किया ऐलान
Advertisement

IPL 2023: टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद इस खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, आईपीएल में नहीं खेलने का किया ऐलान

Indian Premier League: आईपीएल 2023 से एक और दिग्गज खिलाड़ी ने अगले सीजन में नहीं खेलने का फैसला लिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद इस खिलाड़ी ने ये बड़ा फैसला लिया है.

Photo (IPL)

Indian Premier League 2023: टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सभी फ्रेंचाइजी अगले सीजन की तैयारियां शुरू कर चुकी हैं. सभी फ्रेंचाइजियां आज (15 नवंबर) रिटेंशन या रिलीज खिलाड़ियों का ऐलान करेंगी. इस सब के बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने आईपीएल के अगले सीजन (IPL 2023) में ना खेलने का ऐलान किया है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद इस खिलाड़ी ने ये बड़ा फैसला लिया है.

आईपीएल 2023 में नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी 

आईपीएल 2023 से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) को बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलियाई मेंस टीम के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने इस आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया है. पैट कमिंस (Pat Cummins) ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. आपको बता दें कि पैट कमिंस (Pat Cummins) कोलकाता नाईटराइडर्स के दूसरे खिलाड़ी हैं जिसने इस सीजन में ना खेलने का फैसला किया है. 

इस बड़ी वजह से किया नहीं खेलने का ऐलान 

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने ट्वीट कर लिखा, 'मैंने अगले साल के आईपीएल में नहीं खेलने का मुश्किलभरा फैसला लिया है. इंटरनेशनल शेड्यूल में अगले 12 महीने टेस्ट और वनडे मैचों से भरा हुआ है, इसलिए एशेज सीरीज और वर्ल्ड कप से पहले थोड़ा आराम करूंगा.' पैट कमिंस ने आगे लिखा, 'मेरी परेशानी समझने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स को बहुत-बहुत धन्यवाद. खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ इतनी शानदार टीम और मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द से जल्द वहां वापस आ सकता हूं.'

ये खिलाड़ी पहले ही हो चुका है बाहर 

इंग्लैंड (England) के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने भी टेस्ट फॉर्मेट की क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से हटने का फैसला किया है. सैम बिलिंग्स भी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से ही खेलते हैं. सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने ट्वीट किया, 'मैंने एक कड़ा फैसला किया है. मैं अगले IPL में नहीं खेलूंगा. मैं इंग्लैंड में गर्मियों के सीजन में कैंट के लिए  टेस्ट फॉर्मेट की क्रिकेट में खेलने पर ध्यान देना चाहता हूं.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news