Pakistan Team: ना बाबर, ना अफरीदी; भारत को इस PAK प्लेयर से बड़ा खतरा, रोहित को बनाना होगा ये प्लान
Advertisement
trendingNow11385170

Pakistan Team: ना बाबर, ना अफरीदी; भारत को इस PAK प्लेयर से बड़ा खतरा, रोहित को बनाना होगा ये प्लान

India vs Pakistan: पाकिस्तान का खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है. इस प्लेयर ने बांग्लादेश के खिलाफ आतिशी पारी खेली है. 

Twitter

Indian Team For T20 World Cup: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहुंच चुकी है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा. टीम इंडिया को एक पाकिस्तानी प्लेयर से अलर्ट रहने की जरूरत है, ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है. इस खिलाड़ी के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को अलग से प्लान तैयार करना होगा. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

ये खिलाड़ी कर रहा ताबड़तोड़ बैटिंग 

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह अपने दम पर पाकिस्तान टीम को एशिया कप के फाइनल में ले गए थे. वह एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. वह पारी की शुरुआत में विकेट पर टिककर बैटिंग करते हैं और इसके बाद आक्रामक रुख अपनाते हैं. एक बार बाबर आजम विकेट पर टिक गए, तो वह बड़ी पारी खेलते हैं. बांग्लादेश के खिलाफ भी रिजवान ने 78 रनों की पारी खेली है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को इस प्लेयर से सावधान रहने की जरूरत है. 

टीम इंडिया के खिलाफ बनाते हैं रन 

मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) का बल्ला टीम इंडिया के खिलाफ खूब बोलता है. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने 79 रनों की पारी खेली थी. वहीं, Asia Cup 2022 के सुपर-4 मैच में उन्होंने 71 रन बनाए थे. वह पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए सबसे खतरा साबित हुए हैं. रिजवान ने पाकिस्तान की तरफ से 69 T20 मैचों में 2337 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है. 

कोच-कप्तान को तैयार करना होगा प्लान 

टीम इंडिया के  कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद रिजवान के खिलाफ अलग प्लान तैयार करना होगा.  रिजवान पारी की शुरुआत में धीमी बैटिंग करते हैं. कप्तान रोहित को ऐसे गेंदबाजों का इस्तेमाल करना होगा, जो उन्हे जल्दी आउट कर सकें. अगर टीम इंडिया ने पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान के विकेट जल्दी गंवा दिए, तो वह मैच जीत सकती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news