IND vs PAK: पाकिस्तान टीम को भारत आने के लिए मिल गया वीजा, इस दिन होगी IND-PAK की भिड़ंत
Advertisement
trendingNow11745286

IND vs PAK: पाकिस्तान टीम को भारत आने के लिए मिल गया वीजा, इस दिन होगी IND-PAK की भिड़ंत

IND vs PAK: टीम इंडिया को अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेना है. इसकी शुरुआत 31 अगस्त से होगी जबकि फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाना है. इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है.

IND vs PAK: पाकिस्तान टीम को भारत आने के लिए मिल गया वीजा, इस दिन होगी IND-PAK की भिड़ंत

SAFF Championship 2023: भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच काफी तनातनी के बाद आखिरकार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल के तहत खेलने पर सहमति बन गई है. दोनों बोर्ड ने इसको स्वीकार कर लिया है. इसके तहत 4 मुकाबले पाकिस्तान में जबकि बाकी बचे 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. भारत अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में ही खेलेगा. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. पाकिस्तान की एक टीम को भारत आने के लिए वीजा मिल गया है.

PAK टीम को मिल गया वीजा

दरअसल, भारत में 21 जून से साउथ एशियन फुटबॉल फेडरेशन (SAFF) चैंपियनशिप की शुरुआत होने जा रही है. इसके लिए पाकिस्तान की टीम को भारत आने के लिए वीजा मिल गया है. टूर्नामेंट की मेजबानी भारत कर रहा है. भारत के साथ पाकिस्तान, कुवैत और नेपाल टीम कोग्रुप ए में रखा गया है. वहीं, ग्रुप बी में बांग्लादेश, लेबनान, भूटान और मालदीव टीम शामिल हैं. भारत में होने वाले सभी मुकाबले बेंगलुरु के श्री कांतीरवा स्टेडियम में खेले जाएंगे. 

वीजा मिलने में हुई देरी

बता दें कि पाकिस्तान टीम को रविवार को ही भारत आना था लेकिन वीजा मिलने में देरी के कारण टीम को आने में देरी हुई. पाकिस्तान टीम को सोमवार शाम को वीजा जारी किया गया. पाकिस्तान की टीम मॉरीशस में है, जहां से उसे बेंगलुरु के लिए रवाना होना था, लेकिन वीजा में देरी के कारण वह नहीं आ सके. करीबी सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान टीम मंगलवार सुबह तक भारत पहुंच जाएगी.

इस दिन होगा IND-PAK मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच साउथ एशियन फुटबॉल फेडरेशन (SAFF) चैंपियनशिप का मैच 21 जून को बेंगलुरु में खेला जाना है. यह मैच श्री कांतीरवा स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के कई मुकाबले दोपहर 3:30 बजे से भी होंगे. हर ग्रुप की टीमें में एक दूसरे के साथ एक-एक मैच खेलेंगी, जबकि इन लीग स्टेज मैचों के बाद पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई कर जाएंगी. वहीं, ग्रुप ए की नंबर-1  टीम सेमीफाइनल में ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम से भिड़ेगी, जबकि ग्रुप बी की नंबर-1 टीम ग्रुप ए की दूसरे नंबर की टीम से भिड़ेगी. इसके बाद दोनों विजेता टीमों के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा, जोकि 4 जुलाई को निर्धारित है.

Trending news