ODI Rankings: भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, ICC रैंकिंग में भारत से आगे निकल इस नंबर पर पहुंचा पाकिस्तान
Advertisement
trendingNow11218908

ODI Rankings: भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, ICC रैंकिंग में भारत से आगे निकल इस नंबर पर पहुंचा पाकिस्तान

ODI Rankings: ICC वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को पीछे छोड़ दिया है. बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. वहीं, भारत ने हाल में ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं. 

File Photo

ICC ODI Rankings: भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों में क्रिकेट बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है. जब भी दोनों देशों के बीच मैच होता है. दर्शक बहुत ही रोमांचित होते हैं. अब ताजा जारी आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान ने भारत को पीछे छोड़ दिया है. भारतीय टीम ने हाल ही में कोई वनडे मैच नहीं खेला है. 

इस नंबर पर काबिज पाकिस्तान 

मुल्तान में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में अपनी हालिया सफलता के बाद बाबर आजम की पाकिस्तान टीम ने सोमवार को जारी ताजा आईसीसी (ICC) वनडे रैंकिंग में भारत को पछाड़ने में कामयाब रहे. सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद पाकिस्तान के 106 रेटिंग अंक हैं और वह भारत से एक अंक से आगे है. न्यूजीलैंड 125 रेटिंग अंकों के साथ नंबर वन टीम बनी हुई है. इसके बाद इंग्लैंड (124) और ऑस्ट्रेलिया (107) का नंबर है. पाकिस्तान टीम चौथे नंबर पर है. 

भारत के पास है मौका 

सीरीज की शुरुआत से पहले पाकिस्तान को 102 की रेटिंग के साथ रैंकिंग में पांचवें स्थान पर रखा गया था. हालांकि, भारत के पास रैंकिंग में चढ़ने का मौका होगा, क्योंकि वे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (तीन-तीन वनडे मैच) से खेलेंगे. वहीं, पाकिस्तान अब अपनी अगली वनडे सीरीज अगस्त में खेलेगा. 

पाकिस्तान ने किया शानदार प्रदर्शन

पाकिस्तान ने पिछले कुछ सालों में 50 ओवर के फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने सभी विभाग में बेहतर प्रदर्शन कर विजयी हुए हैं, जिसमें जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 सीरीज जीत शामिल है. 1998 के बाद पहली बार जब वे पाकिस्तान का दौरा करने आए थे, तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को उसी अंतर से हराया था, जिस अंतर से वेस्टइंडीज को पाकिस्तान ने 3-0 से हराया.

बाबर आजम ने दिखाया दम 

बाबर आजम ने अपनी शानदार कप्तानी की बदौलत सभी फॉर्मेट्स में पाकिस्तान के लिए उदाहरण पेश किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में अपने हालिया शतक के साथ, वह दो बार लगातार तीन वनडे शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने, इससे पहले भी उन्होंने 2016 में भी यह उपलब्धि हासिल की थी. दूसरे वनडे में अर्धशतक के साथ उन्होंने सभी फॉर्मेट्स के इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 50 से अधिक स्कोर (9 पारियों में) बनाने के लिए नया रिकॉर्ड बनाया. 

पाकिस्तान के पास है शानदार टीम 

टॉप ऑर्डर के वनडे बल्लेबाज ने अच्छे खिलाड़ियों की एक जबर्दस्त टीम बनाई है. उनमें से एक इमाम-उल-हक हैं, जिन्होंने देर से अपना प्रदर्शन दिखाया और अपने प्रयासों को दिखाने के लिए अपने पिछले सात वनडे मैचों में 50 से अधिक के सात स्कोर बनाए हैं. आईसीसी (ICC) मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर शाहीन अफरीदी गेंदबाजों के समूह में अग्रणी रहे हैं, जिनमें हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम और शादाब खान शामिल हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस)

Trending news