IND vs PAK: भारतीय टीम से बुरी तरह हारा पाकिस्तान, कप्तान ने बताई हार की सबसे बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow11569100

IND vs PAK: भारतीय टीम से बुरी तरह हारा पाकिस्तान, कप्तान ने बताई हार की सबसे बड़ी वजह

India vs Pakistan: भारतीय महिला टीम ने टी20 वर्ल्ड कप (Women's T20 World Cup-2023) में जीत से आगाज किया. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने अपने पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी.

india vs pakistan (bcci)

India vs Pakistan, Bismah Maroof Statement: भारतीय महिला टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women's T20 World Cup-2023) में पाकिस्तान को हरा दिया. इस तरह टीम इंडिया ने अनुभवी हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में इस आईसीसी टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया. भारत की जेमिमा रोड्रिग्ज ने मैच-विजयी प्रदर्शन किया. उन्होंने नाबाद अर्धशतक जड़ा. मैच के बाद पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने हार के कारणों पर चर्चा की.

भारत ने 6 गेंद बाकी रहते ही लक्ष्य किया हासिल

केपटाउन में भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी. पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 149 रन बनाए जिसके बाद भारत ने 6 गेंद बाकी रहते 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. जेमिमा रोड्रिग्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा और नाबाद लौटीं. उन्होंने 38 गेंदों पर 53 रन की अपनी नाबाद पारी में 8 चौके लगाए. विकेटकीपर ऋचा घोष ने नाबाद 31 रन का योगदान दिया.

बिस्माह मारूफ ने दिया बयान

पाकिस्तान महिला टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने हार के बाद अपनी गेंदबाजों की क्लास लगाई. उन्होंने कहा, 'हम हर समय मुकाबले में बने हुए थे, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छा खेल दिखाया. हमने गेंद से गलतियां कीं. हम अगले मैच में बेहतर करने की कोशिश करेंगे. बल्लेबाजों ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई.'

मारूफ ने भी जड़ा अर्धशतक

पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने 68 रनों की शानदार पारी खेली.. मारूफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरीं और 55 गेंदों पर 68 रन बनाकर नाबाद लौटीं. उन्होंने आयशा नसीम (नाबाद 43 रन) के साथ महज 7.5 ओवर में पांचवें विकेट के लिए 81 रन की अटूट साझेदारी की. हालांकि जेमिमा की पारी सब पर भारी पड़ गई.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news