Quetta Blast: पाकिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान आतंकी हमला, जोरदार धमाके में बाल-बाल बचे बाबर आजम और अफरीदी
Advertisement

Quetta Blast: पाकिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान आतंकी हमला, जोरदार धमाके में बाल-बाल बचे बाबर आजम और अफरीदी

Blast in Pakistan: पाकिस्तान के क्वेटा में जोरदार धमाका हुआ. तब नजदीक के क्रिकेट स्टेडियम में एक मैच खेला जा रहा था जिसमें पाकिस्तान के मौजूदा क्रिकेट कप्तान बाबर आजम और पूर्व धुरंधर ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भी खेल रहे थे. उन्हें तुरंत सुरक्षित जगह ले जाया गया.

pakistan blast (video grab)

Blast in Quetta, Babar Azam-Shahid Afridi Rescued: पाकिस्तान के क्वेटा शहर में रविवार को बम-विस्फोट से सनसनी मच गई. इस आतंकी हमले के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम और  दिग्गज शाहिद अफरीदी समेत शीर्ष पाकिस्तानी क्रिकेटरों को सुरक्षा के लिए ड्रेसिंग रूम ले जाया गया. ये सभी खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL-2023) का एक एग्जीबिशन मैच खेलने के लिए क्वेटा में थे.

आजम और अफरीदी को सुरक्षित बचाया

क्वेटा के नवाब अकबर बुगती स्टेडियम से कुछ मील की दूरी पर रविवार को आतंकी हमला हुआ. इसके बाद सुरक्षा के लिए पाकिस्तान के दिग्गज शाहिद अफरीदी और मौजूदा कप्तान बाबर आजम को ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया. ये खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का एक प्रदर्शनी मैच खेल रहे थे जिसे इस धमाके के बाद कुछ देर के लिए रोक दिया गया. यह विस्फोट पुलिस लाइंस क्षेत्र में हुआ जिसमें पांच लोग घायल हो गए.

तहरीक-ए-तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बचाव कार्य पूरा हो गया है. घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया. तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने रविवार को एक बयान में इस हमले की जिम्मेदारी ली. बयान में कहा गया कि सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बनाया गया था. पीएसएल की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच एक प्रदर्शनी मैच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा आयोजित किया गया था. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जैसे ही धमाका हुआ, ऐहतियात के तौर पर मैच रोक दिया गया और खिलाड़ियों को कुछ देर के लिए ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया. बाद में मैच बहाल हो गया.’ मैच के लिए मैदान खचाखच भरा था.

धमाके के बाद धुएं से भर गया था आसमान

बलूचिस्तान पोस्ट ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसे धमाके के बाद का बताया जा रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि विस्फोट के बाद इलाके में पुलिस की तैनाती कर दी गई. इतना ही नहीं, आसमान में धुआं-धुआं भरा नजर आ रहा है. वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है- क्वेटा के बेहद सुरक्षित इलाके में पुलिस मुख्यालय और क्वेटा छावनी के प्रवेश द्वार के पास एक बम विस्फोट. कई लोगों के घायल होने की खबर है.' (PTI से इनपुट)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news