IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ 11 नहीं 12 प्लेयर्स के साथ खेली टीम इंडिया, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ 11 नहीं 12 प्लेयर्स के साथ खेली टीम इंडिया, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के पूर्व हेड कोच ने टीम इंडिया की जीत के बाद चौंकाने वाला बयान दिया है. उनका कहना है कि पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया में 12 खिलाड़ी खेले थे.

Photo (Twitter)

IND vs PAK Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद हर कोई टीम इंडिया का फैन हो गया है. भारत और पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के अलावा दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी भी टीम इंडिया की तारीफ में कसीदे पड़ रहे हैं. इन सब के बीच पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उनका कहना है कि पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया में 12 खिलाड़ी खेल रहे थे, उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया है. 

मिकी आर्थर का चौंकाने वाला बयान 

पाकिस्तान के पूर्व हेड कोच मिकी आर्थर ने ये चौंकाने वाला बयान इसलिए दिया है क्योंकि इस मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने गेंद और बल्ले दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया. मिकी आर्थर ने हार्दिक पांड्या की तुलना दो खिलाड़ियों के बराबर की है. पाकिस्तान ने 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी, इस दौरान मिकी आर्थर ही पाकिस्तान की टीम के कोच थे. 

हार्दिक पांड्या के हुए फैन

मिकी आर्थर ने क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए कहा, 'पांड्या का टीम में होने का मतलब है वैसा ही है जैसे टीम इंडिया 12 खिलाड़ियों के साथ खेल रही है. यह मुझे साउथ अफ्रीका में अपने समय की याद दिलाते हैं जब हमारी टीम में जैक्स कैलिस थे. टीम इंडिया के पास एक ऐसा खिलाड़ी है जो आपके चार तेज गेंदबाजों में से एक हो सकता है और आपके टॉप पांच में बल्लेबाजी करके दे सकता है.' 

मिकी आर्थर ने आगे कहा, 'मैंने हार्दिक को अच्छी तरह पका हुआ देखा है और पिछले आईपीएल (IPL 2022) में उनका कप्तानी करना शानदार था. उन्होंने अपनी टीम को बहुत अच्छे से मैनेज किया और दबाव में अच्छा खेल दिखाया.

हॉन्ग कॉन्ग से अगला मैच 

टीम इंडिया ने अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को हराकर खिताब की दावेदारी मजबूत कर ली है. इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी 10 विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बनाए. 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में ही 5 विकेट खोकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया को अब अपना अगला मुकालबा 31 अगस्त को दुबई में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलना है. टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर टॉप 4 में अपनी जगह पक्की कर लेगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news