PAK vs ENG: इंग्लैंड टीम का चौंकाने वाला फैसला, अपना 'शेफ' लेकर जाएगी पाकिस्तान; ये है वजह
Advertisement

PAK vs ENG: इंग्लैंड टीम का चौंकाने वाला फैसला, अपना 'शेफ' लेकर जाएगी पाकिस्तान; ये है वजह

England vs Pakistan: इंग्लैंड टीम अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. यह दौरा शुरू होने से पहले ही चर्चा में है जिसका कारण एक 'शेफ' है. बेन स्टोक्स की टीम इस दौरे पर अपने साथ ‘शेफ’ लेकर जाएगी. 

ENG vs PAK test Series

England tour of Pakistan: इंग्लैंड टीम अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलेगी. तीन मैचों की यह टेस्ट सीरीज पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जाएगी. इस बीच टीम ने एक बेहद चौंकाने वाला फैसला किया है. इंग्लिश टीम इस दौरे पर अपने साथ 'शेफ' लेकर जाएगी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेला जाना है. खास बात है कि दोनों ही टीम हाल में टी20 वर्ल्ड कप-2022 के फाइनल में आमने-सामने थीं. तब इंग्लैंड ने बाजी मारी थी. अब क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में पाकिस्तान और इंग्लैंड का सामना होगा.

बेन स्टोक्स संभालेंगे कमान

धुरंधर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पाकिस्तान दौरे पर इंग्लैंड टीम की कमान संभालेंगे. इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. पहला टेस्ट मैच एक दिसंबर से रावलपिंडी में होना है. यह दौरा शुरू होने से पहले ही चर्चा में बना है. वेबसाइट क्रिकइन्फो के मुताबिक, इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर अपने साथ ‘शेफ’ लेकर जाएगी. ऐसा पहली बार होगा जब टीम के साथ किसी दौरे पर ‘रसोइया’ रहेगा.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भी किया था दौरा

इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप से पहले भी पाकिस्तान का दौरा किया था. तब दोनों टीमों के बीच 7 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी. उस सीरीज को इंग्लैंड ने 4-3 से अपने नाम किया. तब पाकिस्तान में खाने के चलते इंग्लैंड के कई खिलाड़ी बीमार हो गए थे. इसके अलावा कई खिलाड़ियों ने पेट खराब होने की शिकायत कराई. वहीं. अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली ने खराब खाना होने की बात की थी. ऐसे में अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम और मैनेजमेंट किसी तरह का कोई जोखिम उठाना नहीं चाहते.

शेफ उमर मोजाइन जाएंगे पाकिस्तान

रिपोर्ट के मुताबिक, उमर मोजाइन टीम के साथ बतौर शेफ पाकिस्तान जाएंगे. वह पहले भी इंग्लैंड टीम के साथ काम कर चुके हैं. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में, दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान में  जबकि तीसरा और अंतिम टेस्ट 17 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा. बता दें कि उमर साल 2018 के फीफा वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड फुटबॉल टीम के साथ थे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news