PAK vs NZ: पाकिस्तान की हार से इन तीन टीमों का सपना हो जाएगा चूर-चूर, वर्ल्ड कप से होंगी बाहर
Advertisement
trendingNow11944000

PAK vs NZ: पाकिस्तान की हार से इन तीन टीमों का सपना हो जाएगा चूर-चूर, वर्ल्ड कप से होंगी बाहर

Pakistan vs New Zealand: वर्ल्ड कप 2023 में शनिवार(4 नवंबर) को डबल हेडर मैच हैं. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में है, जबकि दूसरा मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच है. आज पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है.

PAK vs NZ: पाकिस्तान की हार से इन तीन टीमों का सपना हो जाएगा चूर-चूर, वर्ल्ड कप से होंगी बाहर

World Cup 2023 Points Table: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का 35वां मैच है. यह मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है. न्यूजीलैंड टीम इस मैच में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की तरह एक कदम और बढ़ाना चाहेगी तो वहां, पाकिस्तान के लिए टूर्नामेंट में बने रहने का एकमात्र रास्ता जीत ही है. अगर आज पाकिस्तान मैच हार जाता है तो अपने साथ-साथ इन टीमों को भी बाहर का रास्ता दिखा देगा. आइए आपको बताते हैं पूरा समीकरण.

पाकिस्तान के लिए करो या मरो

पकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच करो या मरो वाला है. अगर पाकिस्तान इस मैच में हार जाता है तो वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा. पाकिस्तान के अब तक 7 मैचों में 6 अंक हैं. अगर इस मैच में हार मिली तो 8 मैचों में 6 अंक ही रह जाएंगे. वहीं, न्यूजीलैंड 10 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच जाएगा. ऐसे में टॉप-4 की रेस में बने रहने के लिए पाकिस्तान को अपने दोनों मैच जीतने होंगे और बाकी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा. हार के साथ पाकिस्तान इन तीन टीमों का भी वर्ल्ड कप सफर खत्म कर देगा.

ये तीन टीमें पाकिस्तान की जीत की का रहीं दुआ

न्यूजीलैंड पर पाकिस्तान की जीत की तीन टीमें दुआ कर रही होंगी. श्रीलंका, नीदरलैंड और इंग्लैंड पाकिस्तान की हार के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे. इंग्लैंड के तो टॉप-4 में पहुंचने का कोई चांस नहीं है लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर टीम बाहर नहीं हुई है. नीदरलैंड और श्रीलंका के 7 मैचों में 4-4 अंक हैं. पाकिस्तान की हार से न्यूजीलैंड के 10 अंक हो जाएंगे. वहीं, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के 8-8 अंक हैं.

भारत सेमीफाइनल में ले चुका है एंट्री

टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है. टीम ने अभी तक अजेय रहते हुए अपने सातों मैच जीते हैं. टीम 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है. इंडिया वर्ल्ड कप 2023 की इकलौती ऐसी टीम है जो अभी तक मौजूदा टूर्नामेंट में अजेय रही है. टीम वर्ल्ड कप जीतने के इस बार प्रबल दावेदार भी है.

Trending news