India vs Pakistan: अमेरिका के बेहद खूबसूरत मैदान पर खेला जाएगा IND-PAK T20 वर्ल्ड कप मैच, ICC ने दिखाई झलक
Advertisement
trendingNow12066002

India vs Pakistan: अमेरिका के बेहद खूबसूरत मैदान पर खेला जाएगा IND-PAK T20 वर्ल्ड कप मैच, ICC ने दिखाई झलक

T20 World Cup 2024: इंटरनेशनल क्रकेट काउंसिल (ICC) ने 34,000 सीटों वाले मॉड्यूलर नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का कंप्यूटराइज्ड फोटो शेयर किया है. इस मैदान के मई के अंत तक तैयार होने की उम्मीद है, ताकि समय पर T20 वर्ल्ड कप 2024 मैचों की मेजबानी की जा सके.

India vs Pakistan: अमेरिका के बेहद खूबसूरत मैदान पर खेला जाएगा IND-PAK T20 वर्ल्ड कप मैच, ICC ने दिखाई झलक

India vs Pakistan, T20 World Cup: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में इस साल जून में T20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है. इसके शेड्यूल का ऐलान भी हो गया है. टूर्नामेंट 1 जून से 29 जून तक खेला जाएगा. न्यूयॉर्क को टूर्नामेंट के 8 मैचों की मेजबानी करनी है, जिसमें भारत के तीन मैच भी शामिल हैं. 9 जून को होने वाला हाई-वोल्टेज भारत-पाकिस्तान मुकाबला भी इसी मैदान पर आयोजित किया जाएगा. इंटरनेशनल क्रकेट काउंसिल (ICC) ने कहा कि मैनहटन से 30 मील पूर्व में नासाउ काउंटी के आइजनहावर पार्क में काम इस सप्ताह शुरू हो गया है, जो तीन महीने के अंदर पूरा हो जाएगा. स्टेडियम में प्रीमियम और सामान्य सभी लोगों की बैठने की व्यवस्था होगी, जबकि VIP लोगों के लिए भी कुछ खास इंतजाम होंगे.

ICC ने दी जानकारी

आईसीसी ने यह भी कहा कि उसका लक्ष्य 6 मई तक स्टेडियम का निर्माण पूरा करना है. जो ड्रॉप-इन पिचों की स्थापना का दिन भी होगा. इसकी योजना 13 मई तक परीक्षण और कमीशनिंग का काम पूरा करने और 3 जून को साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच मैच से पहले 27 मई तक टेस्ट कार्यक्रम पूरा करने की है. रिपोर्ट में आगे कहा गया, 'हम आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करने के लिए उत्साहित हैं. स्टेडियम पर काम शुरू होने के साथ यह अब तक के सबसे बड़े आईसीसी आयोजन की अगुवाई में एक अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. स्टेडियम की कैपेसिटी करीब 34,000 फैंस की होगी.

ICC ऑफिसर ने दिया बयान

ICC (इंटरनेशनल क्रकेट काउंसिल) के चीफ एक्जीक्यूटिव ज्योफ एलार्डिस ने कहा, 'हम मॉड्यूलर स्टेडियम बनाने के लिए विश्व स्तरीय आपूर्तिकर्ताओं के साथ साझेदारी कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि खिलाड़ी और प्रशंसक इस साल जून में न्यूयॉर्क में आठ मैचों में अविस्मरणीय अनुभव का आनंद ले सकें.' हालांकि, यह पहली बार है कि क्रिकेट एक मॉड्यूलर स्टेडियम में खेला जाएगा, जो मुख्य रूप से एल्यूमीनियम और स्टील से बना है. उनके जैसे विचार का उपयोग फॉर्मूला 1, गोल्फ और ओलंपिक खेलों सहित अन्य खेलों में नियमित रूप से किया गया है.

ओवल के क्यूरेटर पिच कर रहे तैयार

पिचों का निर्माण एडिलेड ओवल टर्फ सॉल्यूशंस द्वारा किया जा रहा है, जिसका नेतृत्व प्रसिद्ध एडिलेड ओवल हेड क्यूरेटर डेमियन होफ कर रहे हैं, जबकि आउटफील्ड का निर्माण लैंडटेक ग्रुप द्वारा किया जा रहा है, जो अमेरिका स्थित खेल टर्फ विशेषज्ञ हैं, जिन्होंने न्यूयॉर्क यांकीज के साथ काम किया और न्यूयॉर्क मेट्स के साथ-साथ इंटर मियामी सीएफ अपने स्टेडियम और प्रशिक्षण क्षेत्रों में भी काम किया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news