IPL 2023: क्रिकेट फैंस के लिए सामने आई बेहद बुरी खबर, इस धाकड़ खिलाड़ी ने अचानक IPL से लिया संन्यास
Advertisement

IPL 2023: क्रिकेट फैंस के लिए सामने आई बेहद बुरी खबर, इस धाकड़ खिलाड़ी ने अचानक IPL से लिया संन्यास

Indian Premier League: इंडियन प्रीमियर लीग के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. इस लीग के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है. 

Photo (IPL)

Kieron Pollard retires from IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सभी फ्रेंचाइजी आज (15 नवंबर) रिटेंशन या रिलीज खिलाड़ियों का ऐलान करेंगी. फ्रेंचाइजियों की लिस्ट सामने आने से पहले ही एक दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा ऐलान कर दिया है. इस खिलाड़ी ने अचानक आईपीएल से संन्यास ले लिया है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के बड़े मैच विनर्स में से एक है.

इस खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास 

साल 2010 से मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहने वाले कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है. ऐसा माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस दिग्गज ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) को रिलीज कर सकती है, लेकिन उन्होंने इससे पहले ही ये बड़ा फैसला ले लिया है. 

मुंबई इंडियंस के लिए लिखा खास पोस्ट 

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर आईपीएल से संन्यास का ऐलान किया. उन्होंने इस पोस्ट में मुंबई इंडियंस के लिए लिखा,'यह फैसला करना आसान नहीं था क्योंकि मैं कुछ और वर्षों तक खेलना चाहता हूं, लेकिन मुंबई इंडियंस के साथ चर्चा के बाद मैंने अपने आईपीएल करियर को अलविदा कहने का फैसला किया है. मुंबई इंडियंस को बदलाव की जरूरत है. अगर मैं अब मुंबई इंडियंस के लिए नहीं खेल सकता तो फिर मैं खुद को मुंबई के खिलाफ भी खेलता हुआ नहीं देख सकता. मैं हमेशा के लिए मुंबई इंडियंस का रहूंगा.'

आईपीएल 2022 में रहे फ्लॉप

वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) आईपीएल 2022 में काफी फ्लॉर रहे थे. इस सीजन मुंबई इंडियंस को 10 मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा था.  पोलार्ड गेंद और बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए. कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल 2022 के 11 मैचों में 144 रन बनाए और 4 विकेट हासिल किए. पोलार्ड की खराब फॉर्म का खमियाजा टीम को हारकर चुकाना पड़ा. इसी वजह से कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया था. 

ऐसा रहा आईपीएल का सफर 

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने आईपीएल में कुल 189 मैच खेले. इन मैचों में उन्होंने 28.67 की औसत और 147.32 की स्ट्राइक रेट से 3412 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 16 अर्धशतक भी निकले. कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने मैचों में 8.79 की इकॉनमी से 69 विकेट भी हासिल किए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news