दुश्मनी में बदल गई थी टीम इंडिया के इन 3 क्रिकेटर्स की दोस्ती, एक जोड़ी है जानी दुश्मन
Advertisement
trendingNow11240481

दुश्मनी में बदल गई थी टीम इंडिया के इन 3 क्रिकेटर्स की दोस्ती, एक जोड़ी है जानी दुश्मन

Team India: भारतीय क्रिकेट में कुछ बड़े स्टार क्रिकेटर्स ऐसे भी रहे हैं, जो पहले तो बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे लेकिन फिर एक विवाद की वजह से उनके रिश्तों में दरार आ गई. कुछ क्रिकेटर्स ऐसे हैं, जिसके बीच पहले तो दोस्ती का खूबसूरत रिश्ता था, लेकिन वक्त ऐसा बदला कि वह दोस्त से दुश्मन बन गए. 

दुश्मनी में बदल गई थी टीम इंडिया के इन 3 क्रिकेटर्स की दोस्ती, एक जोड़ी है जानी दुश्मन

Team India: भारतीय क्रिकेट में कुछ बड़े स्टार क्रिकेटर्स ऐसे भी रहे हैं, जो पहले तो बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे लेकिन फिर एक विवाद की वजह से उनके रिश्तों में दरार आ गई. कुछ क्रिकेटर्स ऐसे हैं, जिसके बीच पहले तो दोस्ती का खूबसूरत रिश्ता था, लेकिन वक्त ऐसा बदला कि वह दोस्त से दुश्मन बन गए. आइए एक नजर डालते हैं, ऐसे ही 3 क्रिकेटर्स की जोड़ी पर जो पहले तो बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे लेकिन फिर एक विवाद की वजह से उनके बीच कड़वाहट पैदा हो गई.

1. गौतम गंभीर और विराट कोहली

कोलकाता में साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ जब विराट कोहली (107) ने अपना पहला वनडे शतक जड़ा था, तब उस मैच में गौतम गंभीर ने भी नाबाद 150 रन बनाए थे. गौतम गंभीर को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया था, लेकिन उन्होंने उसे अपने जूनियर विराट कोहली को ही सबके सामने दे दिया था. गौतम गंभीर और विराट कोहली अच्छे दोस्त थे. हालांकि उसे बहुत अच्छी दोस्ती नहीं कहा जा सकता है. लेकिन एकदूसरे के प्रति सम्मान जरुर था. लेकिन IPL 2013 के एक मैच के बाद वो सब खत्म हो गया. जब हजारों लोगों के सामने ये दोनों खिलाड़ी एकदूसरे से भिड़ गए थे. विराट कोहली उस मैच में आउट होने के बाद गाली देते हुए जा रहे थे, तो गंभीर ने गाली देने पर सवाल उठाया. जिसके बाद सब कुछ कैमरे में कैद हुआ. इस घटना के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच रिश्ते सामान्य नहीं रहे. अब भी समय-समय पर वो दुश्मनी का टच नजर आ जाता है.

fallback

2. युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी

सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी के बीच दोस्ती की चर्चा हमेशा से ही रही. जब धोनी टीम में आए तो उसके बाद इस जोड़ी ने मध्यक्रम में साथ खेलते हुए भारतीय टीम को कई मैच जिताए, जिससे दोस्ती और भी ज्यादा गहरी हो गई. वर्ल्ड कप 2011 में भी वो साफ नजर आ रहा था. लेकिन 2015 वर्ल्ड कप से रिश्ते और खराब होने लगे. उस समय भी धोनी कप्तान थे और युवराज सिंह टीम के बाहर नजर आ रहे थे. धीरे-धीरे ये रिश्ता बहुत ज्यादा कमजोर हो गया. जो सोशल मीडिया पर भी नजर आया. युवराज सिंह के पिता ने तो अपने बेटे के टीम से बाहर होने पर धोनी को जमकर अपशब्द बोले. संन्यास के बाद युवराज सिंह ने भी कहा कि धोनी ने बुरे समय में उन्हें बैक नहीं किया.

fallback

3. मुरली विजय और दिनेश कार्तिक

तमिलनाडु से घरेलू क्रिकेट खेलते हुए दिनेश कार्तिक और मुरली विजय ने अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उनके बीच दोस्ती का रिश्ता और गहरा हो गया. आईपीएल शुरू होने तक ये रिश्ता बहुत अच्छा रहा था. जिसके बाद दिनेश कार्तिक ने विजय को अपनी पत्नी निकिता से मिलवाया. मुरली विजय और दिनेश कार्तिक की पत्नी के बीच इसके बाद अफेयर शुरू हो गया. जिसकी खबर कुछ समय के बाद दिनेश कार्तिक को मिली. उसके बाद ही दिनेश कार्तिक ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. उसके साथ ही मुरली विजय के साथ अपनी दोस्ती खत्म कर ली. दिनेश कार्तिक के तलाक देते ही मुरली विजय ने निकिता से शादी कर ली. इस घटना के बाद दिनेश कार्तिक और मुरली विजय बीच वर्षों से रही दोस्ती दुश्मनी में बदल गई. आज के समय में ये दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते हैं.

fallback

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news