Rohit Sharma: वनडे में सबसे ज्यादा 100 के मामले में रोहित ने इस दिग्गज को छोड़ा पीछे, देखें- TOP-5 में कौन-कौन?
Advertisement

Rohit Sharma: वनडे में सबसे ज्यादा 100 के मामले में रोहित ने इस दिग्गज को छोड़ा पीछे, देखें- TOP-5 में कौन-कौन?

Rohit Sharma Century: धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बुधवार को कमाल कर दिखाया. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) के मैच में शतक जड़ा और इस तरह दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को पीछे छोड़ा.

Rohit Sharma: वनडे में सबसे ज्यादा 100 के मामले में रोहित ने इस दिग्गज को छोड़ा पीछे, देखें- TOP-5 में कौन-कौन?

Most Centuries in ODI : दुनिया के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बुधवार को एक नया कीर्तिमान हासिल किया. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) के मैच में शतक जड़ा. दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रोहित ओपनिंग को उतरे और जमकर बल्लेबाजी की.

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक

अफगानिस्तान से मिले 273 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ओपनिंग को उतरे. रोहित ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 30 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की. वह जमकर रन बरसाते रहे जिससे ईशान को जमने में वक्त मिला. रोहित ने अपना शतक 63 गेंदों पर पूरा किया. ये वर्ल्ड कप में उनका 7वां शतक है और वह इस आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए.

वनडे में 31वां शतक

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित अब सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले दिग्गजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उनके नाम वनडे फॉर्मेट में इंटरनेशनल लेवल पर 31 शतक हो गए हैं. इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (30 वनडे शतक) को पछाड़ा. लिस्ट में टॉप पर महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) हैं जिनके नाम 49 वनडे शतक दर्ज हैं. विराट कोहली (47 वनडे शतक) नंबर-2 पर हैं. रोहित के बाद पोंटिंग और नंबर-5 पर सनथ जयसूर्या (28 शतक) का नाम है.

अफगानिस्तान ने दिया 273 रन का टारगेट

इससे पहले अफगानिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 272 रन बनाए. टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए. उन्होंने अजमतुल्लाह के साथ चौथे विकेट के लिए 121 रनों की पार्टनरशिप की. शाहिदी ने 88 गेंदों पर 8 चौके और 21 छक्का लगाया. वहीं, अजमतुल्लाह ने 69 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्के जड़े. उनके अलावा ओपनर इब्राहिम जादरान ने 28 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 22 रन बनाए.

बुमराह का धमाल

भारत के लिए धुरंधर पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 39 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला. रवींद्र जडेजा ने 8 ओवर किए और 38 रन लुटाए. जडेजा और और पेसर मोहम्मद सिराज को कोई विकेट नहीं मिला.

Trending news