Team India: 8 साल बाद टीम इंडिया में होगी इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी! IPL 2023 में मचाया कहर
Advertisement
trendingNow11718274

Team India: 8 साल बाद टीम इंडिया में होगी इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी! IPL 2023 में मचाया कहर

Indian Cricket: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने 8 साल से कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. ये खिलाड़ी आईपीएल 2023 के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में वापसी कर सकता है.

Team India: 8 साल बाद टीम इंडिया में होगी इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी! IPL 2023 में मचाया कहर

Indian Cricket Team: आईपीएल 2023 का सीजन टीम इंडिया के एक घातक गेंदबाज के लिए काफी यादगार रहा. इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए लगभग 8 साल से कोई भी मैच नहीं खेला है. लेकिन आईपीएल 2023 के प्रदर्शन के बाद इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया में वापसी करने की उम्मीद बढ़ गई हैं. ये खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का हिस्सा था और टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भुमिका निभाई थी.

8 साल बाद टीम इंडिया में हो सकती है वापसी

34 साल के गेंदबाज मोहित शर्मा (Mohit Sharma) पिछले साल गुजरात टाइटंस के नेट गेंदबाज थे और इस साल वह को लगातार दूसरे इंडियन प्रीमियर लीग खिताब के करीब ले गए. जिससे हाल में समाप्त हुए 2023 सीजन में उनकी वापसी की दास्तां सुर्खियों में है. चेन्नई सुपरकिंग्स के खिताब जीतने के तुरंत बाद हार्दिक पांड्या ने मोहित को गले लगाकर सांत्वना दी, जिससे गुजरात टाइटंस के कप्तान की संवेदना साफ दिखती है जिससे दिखा कि उन्होंने हरियाणा के इस तेज गेंदबाज के इस सीजन में उनके अभियान में योगदान को स्वीकार किया.

फाइनल मैच के आखिरी ओवर में की घातक गेंदबाजी

आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में मोहित 15वें ओवर में पहली चार शानदार गेंद डालने के बाद अंतिम दो गेंद अच्छी नहीं फेंक सके लेकिन इस सीजन में उनके प्रयासों को कमतर नहीं आंक सकते. उन्होंने 14 मैचों में 27 विकेट झटके जिससे वह टीम के साथी मोहम्मद शमी के बाद इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे.

साल 2015 में खेला टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच

भारत के लिए 2015 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेलने के बाद मोहित लगभग गुम ही हो गए थे. लेकिन आठ साल बाद इस अनुभवी खिलाड़ी ने शानदार वापसी की है. हालांकि कोई उन्हें फिर से 50 ओवर के क्रिकेट में खेलते हुए नहीं देख रहा है, लेकिन क्या वह अपनी फॉर्म और फिटनेस बरकरार रख सकते हैं ताकि 2024 टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह बना सकें. आईसीसी का यह टूर्नामेंट अगले आईपीएल के तुरंत बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. लेकिन मोहित ने निश्चित रूप से खुद को अगले कुछ टी20 में आजमाने के लिए मजबूत दावा पेश किया है.

वेस्टइंडीज सीरीज में मिल सकता है मौका

मोहित अगर जुलाई में वेस्टइंडीज और अमेरिका में भारत की पांच मैचों की टी20 सीरीज में दीपक चाहर के साथ खेलते हुए नजर आयेंगे तो यह हैरानी की बात नहीं होगी. हार्दिक भी मोहित से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने में सफल रहे और वह भी इस तेज गेंदबाज को उच्च स्तर पर एक मौका देना चाहेंगे. मोहित सीएसके में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेलने के बाद 10 साल पहले भारतीय टीम में पहुंचे थे.

 

Trending news