Mohammed Siraj: मोहम्मद सिराज ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, साल 2022 में ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज
Advertisement
trendingNow11474946

Mohammed Siraj: मोहम्मद सिराज ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, साल 2022 में ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज

Mohammed Siraj Record: मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 2 विकेट हासिल किए. इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. 

Twitter

Mohammed Siraj Wickets: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. अभी टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में दूसरा वनडे मैच खेल रही है. इस मैच में मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट चटकाए हैं. साल 2022 में सिराज ने भारत को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. अब बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 2 विकेट हासिल करते ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. आइए जानते हैं, उसके बारे में. 

सिराज ने बनाया ये रिकॉर्ड 

मोहम्मद सिराज बांग्लादेश के खिलाफ मंहगे साबित हुए, लेकिन उन्होंने अपने 10 ओवर में 73 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. इसी के साथ वह साल 2022 में भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने 14 मैचों में 23 विकेट अपने नाम किए हैं. उन्होंने युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ दिया है. चहल ने साल 2022 के 14 वनडे मैचों में 21 विकेट हासिल किए हैं. अभी सीरीज के तीसरे वनडे मैच में सिराज अपने रिकॉर्ड को और बेहतर कर सकते हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उनके पास वह कला है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं. वह पारी की शुरुआत में कातिलाना गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने भारत के लिए 14 टेस्ट मैचों में 40 विकेट और 8 टी20 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किए हैं.

टीम इंडिया को मिला 272 रनों का टारगेट 

बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन और महमूदुल्लाह ने शानदार पारियां खेली. मेहदी हसन ने 100 रन और महमूदुल्लाह ने 77 रन बनाए. इनकी वजह से ही बांग्लादेश टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई. भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट वॉशिंगटन सुंदर ने लिए. उन्होंने 3 विकेट चटकाए. 

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news