RCB vs SRH: मोहम्मद सिराज की बढ़ी टेंशन, T20 World Cup 2024 में कैसे मिलेगा मौका? RCB से ही कट गया पत्ता
Advertisement

RCB vs SRH: मोहम्मद सिराज की बढ़ी टेंशन, T20 World Cup 2024 में कैसे मिलेगा मौका? RCB से ही कट गया पत्ता

RCB vs SRH: आईपीएल 2024 के बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की टेंशन बढ़ चुकी है. खराब प्रदर्शन के बाद सिराज हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से उन्हें बड़ा झटका लगा है. 

 

Mohammed Siraj (IPL )

IPL 2023 RCB vs SRH: मोहम्मद सिराज, टीम इंडिया का वो तेज गेंदबाज जिसने एक समय पर स्टार जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं महसूस होने दी. सिराज ने बुमराह की अनुपस्थिति में भारतीय टीम में शानदार प्रदर्शन से अपना पैर जमाया और आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर भी रहे. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले उनकी टेंशन बढ़ चुकी है. आईपीएल 2024 में सिराज अपनी बेहतरीन गेंदबाजी की छाप नहीं छोड़ पाए. जिसके चलते आरसीबी ने अपने 7वें मुकाबले की प्लेइंग इलेवन से उन्हें बाहर कर दिया है. 

काफी महंगे साबित हुए सिराज

आरसीबी ने अभी तक 6 मुकाबले खेले थे. सभी मुकाबलों में सिराज को मौका मिला, लेकिन वे काफी महंगे साबित हुए. इतना ही नहीं, सिराज ने आईपीएल 2024 के 6 मैच में महज 4 विकेट ही हासिल किए. जिसके चलते हैदराबाद के खिलाफ चिन्नास्वामी में हो रहे मुकाबले में उन्हें बाहर बिठाया गया है. इस मैच में उनके स्थान पर लॉकी फर्ग्युसन की टीम में एंट्री हुई है. अब यदि फर्ग्युसन शानदार गेंदबाजी करते नजर आते हैं तो सिराज को वापसी करने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़ सकते हैं. 

मोहम्मद शमी होंगे बाहर

वनडे वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों की धज्जियां उड़ाने वाले मोहम्मद शमी सर्जरी के चलते टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं. जिसके चलते कंपटीशन और भी बढ़ा नजर आ रहा है. गेंदबाज वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह बनाने के लिए आईपीएल 2024 में सेलेक्टर्स की नजरों में जगह बनाते दिख रहे हैं. लखनऊ के स्टार गेंदबाज मयंक यादव ने भी अपनी दावेदारी पेश कर सेलेक्टर्स का ध्यान खींचा है. उन्होंने आते ही रफ्तार के रिकॉर्ड्स तोड़े और लगातार दो मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया. इसके अलावा अर्शदीप भी बेहतरीन गेंदबाजी करते दिख रहे हैं. 

अर्शदीप ने लगाया विकेटों का चौका

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में डेब्यू के बाद ही जगह बनाने वाले अर्शदीप सिंह ने एक बार फिर अपनी दावेदारी पेश कर दी है. उन्होंने आईपीएल 2024 के पिछले 6 मैच में 9 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने अपनी स्विंग का जलवा बिखेरा. युवा बल्लेबाज ने इस मुकाबले में महज 29 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे. अब देखना होगा मोहम्मद सिराज इस कंपटीशन के बीच से वर्ल्ड कप स्क्वाड में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं. 

Trending news