IND vs AUS: कप्तान रोहित की तगड़ी चाल, अहमदाबाद टेस्ट में होगी इस बड़े मैच विनर की एंट्री!
Advertisement

IND vs AUS: कप्तान रोहित की तगड़ी चाल, अहमदाबाद टेस्ट में होगी इस बड़े मैच विनर की एंट्री!

Ind vs Aus 4th Test: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. 

IND vs AUS: कप्तान रोहित की तगड़ी चाल, अहमदाबाद टेस्ट में होगी इस बड़े मैच विनर की एंट्री!

Ind vs Aus 4th Test Match: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा. ये मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है. टीम इस मुकाबले को जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. इस मैच से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक सीनियर गेंदबाजी की टीम में एंट्री करा सकते हैं. 

प्लेइंग 11 में हो सकती है इस खिलाड़ी की एंट्री

टीम इंडिया के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 मार्च से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट की प्लेंइग 11 में जगह मिलने की उम्मीद है. शमी को वर्क लोड मैनेजमेंट के तहत इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट से आराम दिया गया था. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मेडिकल स्टाफ के परामर्श से आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के ज्यादातर मैचों को खेलने वाले और वनडे वर्ल्ड कप की योजना में शामिल तेज गेंदबाजों के वर्क लोड मैनेजमेंट की योजना बनाई है.

इस खिलाड़ी की जगह मिल सकता है मौका

इंदौर टेस्ट में टीम में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की जगह उमेश यादव को शामिल किया गया था. वहीं, शुरुआती तीन टेस्ट में सिराज ने सिर्फ 24 ओवर गेंदबाजी की है और 17 से 22 मार्च तक खेले जाने वाले तीनों वनडे में उनके प्लेइंग 11 में शामिल रहने की संभावना है. ऐसे में उन्हें नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट में आराम दिया जा सकता है. शमी इस सीरीज में अब तक सबसे बेहतर तेज गेंदबाज रहे है. उन्होंने दो मैचों में 30 ओवर गेंदबाजी की है और सात विकेट चटकाए हैं. 

WTC फाइनल में पहुंचने का बड़ा मौका

भारत चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से आगे चल रहा है और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने के लिए उसे इस मुकाबले को जीतना होगा. अगर टीम इंडिया इंदौर टेस्ट जीत जाती है तो फाइनल में प्रवेश कर जाएगी. लेकिन अगर हार गई तो उसका इंतजार लंबा हो जाएगा. चौथे टेस्ट में अगर टीम इंडिया को जीत मिलती भी है तो भी उसको श्रीलंका-न्यूजीलैंड सीरीज के नतीजे का इंतजार करना होगा. इसके लिए न्यूजीलैंड को अपनी धरती पर श्रीलंका को कम से कम एक मैच हराना होगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news