प्यार को पाने की खातिर PAK क्रिकेटर ने 8 साल तक पढ़ी नमाज, आखिरकार मिल गई महबूबा
Advertisement
trendingNow12275332

प्यार को पाने की खातिर PAK क्रिकेटर ने 8 साल तक पढ़ी नमाज, आखिरकार मिल गई महबूबा

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपने प्यार को पाने की खातिर 8 साल तक नमाज पढ़ी. हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तान के इस अनुभवी बल्लेबाज ने अपनी शादी और प्यार के बारे में खुलकर बताया है.

प्यार को पाने की खातिर PAK क्रिकेटर ने 8 साल तक पढ़ी नमाज, आखिरकार मिल गई महबूबा

Mohammad Rizwan Love Story : T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम का हिस्सा अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यह सीनियर बल्लेबाज अपनी शादी और लव स्टोरी के बारे में बताता नजर आ रहा है. बता दें कि मोहम्मद रिजवान अपनी पर्सनल लाइफ की जानकारी सोशल मीडिया पर बेहद कम साझा करते हैं. यहां तक कि रिजवान की पत्नी का नाम तक भी अभी सामने नहीं आया है. रिजवान ने वाइफ के साथ एक भी फोटो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं पोस्ट की है, लेकिन हाल ही में एक वीडियो से पता चला कि उन्होंने अपने प्यार को पाने की खातिर 8 साल तक नमाज पढ़ी और आखिर में निकाह भी किया.

दो बच्चों के पिता हैं रिजवान

मोहम्मद रिजवान एक पठान परिवार से हैं, जो पेशावर, केपीके, पाकिस्तान में रहते हैं. उनकी शादी 2015 में हुई थी. हालांकि, अपने पारिवारिक नियमों के कारण वह अपनी पत्नी के बारे में कोई भी जानकारी साझा करना पसंद नहीं करते. अब उनकी दो बेटियां हैं. 2016 में मोहम्मद रिज़वान ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस के साथ खुशखबरी साझा की कि वह पहली बार पिता बन गए हैं. घर में बेटी का आगमन हुआ है, जबकि उनकी दूसरी बेटी का जन्म 7 अक्टूबर 2017 को हुआ.

रिजवान ने बताई लव स्टोरी

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में मोहम्मद रिजवान ने खुद अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया है. उन्होंने इस वीडियो में बताया कि वह अपने खानदान में शायद पहले बंदे हैं जिसकी लव मैरिज हुई है. इस वीडियो में रिजवान से जब उनकी लव स्टोरी के बारे में पूछा गया तो इस बल्लेबाज ने कहा, 'लव स्टोरी, सभी को पता है कि थोड़ी सी मुश्किल होती है. हमारा जो कल्चर है वो तो बहुत ही मुश्किल है. ये सब को पता है. मेरी ख्याल से मैं अपनी फैमिली में पहला बंदा होऊंगा, जिसने लव मैरिज की होगी. मेरे बाद मेरे भाई ने स्टार्ट की है.' 

बहुत थीं मुश्किलें

इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने आगे कहा, 'मुश्किलें भी बहुत थीं.' हालांकि, उन्होंने ज्यादा गहराई में न जाते हुए आगे कहा, 'ऊपर-ऊपर से बता देता हूं. 8 साल इंतजार करना पड़ा इसके लिए. फिर अल्लाह से रोज मांगना पड़ा.' उन्होंने आगे कहा कि, 'ये चीजें थीं कि अल्लाह से जो मांगा जाए ये हो नहीं सकता कि वो न मिले.' बता दें कि यह बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप में एक्शन में नजर आएगा. इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान की टीम बाबर आजम की अगुवाई में खेलने उतरेगी, जिसमें भारत से भी टीम की टक्कर है. 9 जून को भारत-पाकिस्तान का हाई-वोल्टेज मैच होना है.

ऐसा रहा है इंटरनेशनल करियर

रिजवान ने पाकिस्तान के लिए 2015 में वनडे फॉर्मेट से डेब्यू किया था. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले इंटरनेशनल मैच खेला. इसके बाद उन्होंने टी20 फॉर्मेट में कदम रखा और आखिर में टेस्ट के सबसे लंबे फॉर्मेट में भी उन्हें नेशनल टीम से खेलने का मौका मिला. अब तक वह सबसे ज्यादा 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमें 1 शतक और 28 अर्धशतक के साथ 3203 रन दर्ज हैं. 74 वनडे मैचों में रिजवान  2088 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 13 अर्धशतक भी हैं. वहींम रेड बॉल क्रिकेट में रिजवान ने 30 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 1616 रन हैं. इस फॉर्मेट में 2 शतक और 9 अर्धशतक जमाए हैं. 131 रन इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका बेस्ट स्कोर है, जोकि 50 ओवर फॉर्मेट में आया था.

Trending news