PAK vs CAN: मोहम्मद रिजवान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले नंबर-1 ओपनर, रोहित-बाबर पीछे
Advertisement
trendingNow12289434

PAK vs CAN: मोहम्मद रिजवान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले नंबर-1 ओपनर, रोहित-बाबर पीछे

Mohammad Rizwan: मोहम्मद रिजवान, पाकिस्तान का वो खिलाड़ी जिसे टीम की रीढ़ कहें तो गलत नहीं होगा. कप्तान बाबर के बाद दूसरा नाम रिजवान का ही है जो टीम को ढोने का काम करते हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कनाडा के खिलाफ मैच में रिजवान ने एक बार फिर यही रोल निभाया और बतौर ओपनर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

 

Mohammad Rizwan (X)

Mohammad Rizwan T20 World Cup 2024: मोहम्मद रिजवान, पाकिस्तान का वो खिलाड़ी जिसे टीम की रीढ़ कहें तो गलत नहीं होगा. कप्तान बाबर के बाद दूसरा नाम रिजवान का ही है जो टीम को ढोने का काम करते हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कनाडा के खिलाफ मैच में रिजवान ने एक बार फिर यही रोल निभाया और बतौर ओपनर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रिजवान ने इस मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए. 

रोहित शर्मा को किया पीछे

कनाडा के खिलाफ मोहम्मद रिजवान ने 53 गेंद में 53 रन की पारी खेली. इस अर्धशतक के बाद स्टार बल्लेबाज ने टी20 इंटरनेशनल में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा अर्धशतकों के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. लेकिन पारियों से तुलना करें तो रोहित शर्मा काफी पीछे हैं. हिटमैन ने 118 पारियों में अब तक 30 अर्धशतक लगाए हैं जबकि रिजवान ने यह कारनामा महज 71 पारियों में कर दिखाया है. बाबर आजम को भी रिजवान ने पछाड़ा है. बाबर ने अभी तक टी20 इंटरनेशनल में 84 पारियां खेल चुके हैं और 28 फिफ्टी ही ठोकी हैं.

T20 WC में पाक की तरफ से सबसे ज्यादा अर्धशतक

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी मोहम्मद रिजवान ने अपने नाम किया. उन्होंने बाबर के बराबर 5 फिफ्टी ठोक ली हैं. इन दोनों के अलावा शोएब मलिक, कामरान अकमल और उमरान अकमल ने टी20 वर्ल्ड कप में 3-3 अर्धशतक ठोके थे. रिजवान की पारी के दम पर पाकिस्तान टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार वापसी की. 

7 विकेट से जीता पाकिस्तान

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब थी. पहले यूएसए के हाथों पाकिस्तान को हार झेलनी पड़ी उसके बाद टीम इंडिया ने रौंद दिया. लेकिन अब तीसरे मैच में कनाडा को पाकिस्तान ने 7 विकेट से हराकर सुपर-8 के लिए उम्मीदें जिंदा रखी हैं. लेकिन सुपर-8 में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को अभी पापड़ बेलने बाकी हैं.

Trending news