WTC Final 2023: WTC फाइनल से पहले अचानक बदल गया टीम का डायरेक्टर, इस दिग्गज को दी गई जिम्मेदारी
Advertisement

WTC Final 2023: WTC फाइनल से पहले अचानक बदल गया टीम का डायरेक्टर, इस दिग्गज को दी गई जिम्मेदारी

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईपीएल 2023 के खत्म होने के दो हफ्ते बाद ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेला जाना है. यह मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस बीच एक टीम ने अचानक बड़ा बदलाव कर दिया है.

WTC Final 2023: WTC फाइनल से पहले अचानक बदल गया टीम का डायरेक्टर, इस दिग्गज को दी गई जिम्मेदारी

Team New Director: फिलहाल दुनियाभर के तमाम क्रिकेटर IPL(इंडियन प्रीमियर लीग) में खेल रहे हैं. 31 मार्च से शुरू हुए इस क्रिकेट की सबसे अमीर लीग का फाइनल मैच 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके तुरंत बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. इस बीच एक क्रिकेट टीम ने पूर्व दिग्गज क्रिकेटर को अपना डायरेक्टर बनाने की घोषणा कर दी है.

इस दिग्गज को बनाया टीम का डायरेक्टर 

पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम को अपना नया डायरेक्टर मिल गया है. इसकी घोषणा खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने की है. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका दोनों ही देशों के लिए क्रिकट खेल चुके दिग्गज मिकी आर्थर को टीम ने अपना डायरेक्टर नियुक्त किया है. क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को मिकी आर्थर की पुरुषों की टीम के निदेशक के रूप में नियुक्ति की पुष्टि की. यह फैसला इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर लिया गया है. विश्व कप की तैयारियों में वह टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

क्रिकेट बोर्ड ने दी बड़ी जानकारी 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खुद स्टेटमेंट जारी कर इसका ऐलान किया है. बोर्ड ने कहा कि भारत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भी आर्थर टीम के कोचिंग स्टाफ के साथ होंगे. इतना ही नहीं वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी पाकिस्तान टीम के साथ होंगे और अपने घर में ही वेस्टइंडीज के साथ होने वाली सीरीज में भी टीम का मार्गदर्शन करेंगे. एशिया कप को लेकर भी बोर्ड ने कहा कि आगामी एशिया कप में भी टीम के साथ मिकी आर्थर रहने वाले हैं. 

दिग्गज ने जाहिर की खुशी 

आर्थर के कोच रहते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम टेस्ट क्रिकेट और टी20 क्रिकेट में नंबर-1 बन चुकी है. वह 2016 से 2019 तक पाकिस्तान टीम के कोच पद पर रहे थे. इस बीच 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने जीती थी. अब टीम का डायरेक्टर बनने पर मिकी आर्थर ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि मैं दोबारा पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ने के बाद बेहद खुश हूं और टीम के साथ काम करने के लिए बेहद उत्सुक भी हूं. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news