Team India: राहुल की वजह से लगभग तबाह हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! अब शतक जड़कर सेलेक्टर्स को दिया मुहंतोड़ जवाब
Advertisement
trendingNow11514640

Team India: राहुल की वजह से लगभग तबाह हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! अब शतक जड़कर सेलेक्टर्स को दिया मुहंतोड़ जवाब

KL Rahul: टीम इंडिया में एक बदनसीब खिलाड़ी ऐसा रहा, जिसका करियर केएल राहुल की वजह से लगभग तबाह हो गया है. केएल राहुल की वजह से इस खिलाड़ी की अचानक टीम इंडिया से छुट्टी कर दी गई और अब आलम ये है कि ये खिलाड़ी एक बार फिर भारतीय टीम में मौका पाने के लिए बहुत तरस रहा है. 

KL Rahul

Indian Cricket Team: टीम इंडिया में एक बदनसीब खिलाड़ी ऐसा रहा, जिसका करियर केएल राहुल की वजह से लगभग तबाह हो गया है. केएल राहुल की वजह से इस खिलाड़ी की अचानक टीम इंडिया से छुट्टी कर दी गई और अब आलम ये है कि ये खिलाड़ी एक बार फिर भारतीय टीम में मौका पाने के लिए बहुत तरस रहा है. इस खिलाड़ी को एक समय पर टीम इंडिया का भविष्य माना जाता था और उसकी तुलना डॉन ब्रैडमैन से भी की जाती थी, लेकिन टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने अब इस खिलाड़ी को दूध में से मक्खी की तरह बाहर कर दिया है.

राहुल की वजह से लगभग तबाह हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर!

अब भारत की टेस्ट, वनडे और टी20 टीम में केएल राहुल की जगह पक्की हो चुकी है. ऐसे में अब इस बदनसीब खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी लगभग नामुमकिन मानी जा रही है. इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2020 में खेला था, जबकि आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल 2022 मार्च में खेला था. ये बदनसीब खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारत के ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल हैं. मयंक अग्रवाल को एक समय पर टीम इंडिया का भविष्य माना जाता था और उनकी तुलना ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से की जाती थी.

डॉन ब्रैडमैन से होती थी भारत के इस खिलाड़ी की तुलना 

मयंक अग्रवाल ने अपनी शुरुआती 12 टेस्ट पारियों में ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 2 दोहरे शतक ठोक दिए थे. ऐसा करके मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड भी तोड़ा था. मयंक अग्रवाल ने सबसे कम पारियों में दो दोहरे शतक लगाने के मामले में डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया था. टेस्ट क्रिकेट में डॉन ब्रैडमैन ने 13 पारियों में 2 दोहरे शतक जमाए थे. सबसे कम पारी दो दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड भारत के ही विनोद कांबली के नाम है. विनोद कांबली ने पांच पारियों में ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 2 दोहरे शतक ठोक दिए थे.

अब शतक जड़कर सेलेक्टर्स को दिया मुहंतोड़ जवाब

मयंक अग्रवाल का करियर अब केएल राहुल की वजह से लगभग तबाह हो गया है. मयंक अग्रवाल को अब भारत की टेस्ट, वनडे और टी20 किसी भी टीम में मौका नहीं मिलता है. टीम इंडिया से बाहर होने के बाद अब मयंक अग्रवाल का बल्ला जमकर आग उगल रहा है. मयंक अग्रवाल ने अब शतक ठोक कर भारत के सेलेक्टर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया है. कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल ने मोर्च से अगुवाई करते हुए नाबाद शतक जड़कर छत्तीसगढ़ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच के दूसरे दिन बुधवार को कर्नाटक को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

बल्ला जमकर आग उगल रहा

मयंक अग्रवाल ने 191 गेंद में 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 102 रन बनाए, जिसकी मदद से कर्नाटक ने पहली पारी में एक विकेट पर 202 रन बना लिए हैं. इससे पहले छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में 311 रन बनाए थे. अग्रवाल ने रविकुमार समर्थ (127 गेंद में 81 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 163 रन की साझेदारी की. समर्थ के आउट होने के बाद विशाल ओनाट (नाबाद 15) क्रीज पर थे. अभी भी कर्नाटक छत्तीसगढ़ के पहली पारी के स्कोर से 109 रन पीछे है.

Trending news