Olympics 2024: 'बृजभूषण के मुंह पर तमाचा..' विनेश की जीत पर बोले महावीर फोगाट, पहले ही दे दिए थे टिप्स
Advertisement
trendingNow12371808

Olympics 2024: 'बृजभूषण के मुंह पर तमाचा..' विनेश की जीत पर बोले महावीर फोगाट, पहले ही दे दिए थे टिप्स

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की पहलवान विनेश फोगाट ने फाइनल में धमाकेदार एंट्री की. अब विनेश गोल्ड मेडल से महज एक जीत दूर हैं. विनेश के फाइनल में पहुंचते ही उनके अंकल महावीर फोगाट ने बृजभूषण सिंह को लेकर चुप्पी तोड़ दी है.

 

Vinesh Phogat

Vinesh Phogat Olympics 2024 Final: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की पहलवान विनेश फोगाट ने फाइनल में धमाकेदार एंट्री की. अब विनेश गोल्ड मेडल से महज एक जीत दूर हैं. फाइनल से पहले ही भाजपा नेता बृजभूषण सिंह बड़ा मुद्दा बन चुके हैं. जिनके विरोध में लड़ने के लिए विनेश ने भारत की सड़कों पर रात-दिन एक कर दिए. अब फाइनल में पहुंचते ही उनके अंकल महावीर फोगाट ने बृजभूषण सिंह को लेकर चुप्पी तोड़ दी है. उन्होंने साफ कह दिया कि विनेश की जीत बृजभूषण सिंह के मुंह पर तामाचा है. 

क्वार्टरफाइनल के लिए दिए थे टिप्स

महावीर फोगाट ने विनेश की जीत के बाद आजतक से कहा, 'विनेश का जो मुकाबला जापान की खिलाड़ी के साथ था, उसी पर मेरा सुबह से फोकस था. मैंने विनेश तक मैसेज पहुंचवाया था कि जापान की खिलाड़ी लैग पर अटैक करती है, पहले राउंड में सिर्फ डिफेंसिव खेलना है और दूसरे राउंड में अटैकिंग खेलना है. विनेश उसी तरह खेली और जापान की खिलाड़ी को हराया.'

बृजभूषण को लेकर किया तीखा वार

बृजभूषण सिंह के ऊपर महावीर फोगाट का तीखा वार देखने को मिला. उन्होंने कहा, 'विनेश की जीत बृजभूषण के मुंह पर तमाचा है. जो हमारी बेटी ने किया है, वह बृजभूषण सिंह कभी नहीं कर सकते. उन्होंने विनेश का काफी नुकसान किया है. लेकिन जनता विनेश के साथ है. उन्होंने कहा कि बेटी ने मेरे सपने पूरे किए. मेरा आशीर्वाद है कि विनेश को भगवान और भी आगे बढ़ाए.' उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट इस बार गोल्ड लेकर आएंगी और पिछले दो टूर्नामेंट्स की भरपाई कर देंगी. 

राहुल गांधी ने भी किया विनेश का सपोर्ट

विपक्षी नेता राहुल गांधी ने भी विनेश की जीत पर भाजपा पर वार छोड़ दिया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, 'एक ही दिन में दुनिया की तीन धुरंधर पहलवानों को हराने के बाद आज विनेश के साथ-साथ पूरा देश भावुक है। जिन्होंने भी विनेश और उसके साथियों के संघर्ष को झुठलाया, उनकी नीयत और काबिलियत तक पर प्रश्नचिन्ह खड़े किए, उन सभी को जवाब मिल चुका है. चैम्पियंस की यही पहचान है, वो अपना जवाब मैदान से देते हैं। बहुत शुभकामनाएं विनेश। पेरिस में आपकी सफलता की गूंज, दिल्ली तक साफ सुनाई दे रही है.'

Trending news