Asian Games Day 12 Live Updates: एशियन गेम्स में भारतीय महिला टीम चीन से हारी, अब ब्रॉन्ज के लिए भिड़ंत
Advertisement

Asian Games Day 12 Live Updates: एशियन गेम्स में भारतीय महिला टीम चीन से हारी, अब ब्रॉन्ज के लिए भिड़ंत

Asian Games Hangzhou Day 12 LIVE Updates: चीन के हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों (Asian Games Hangzhou) में भारत का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों में भारत ने अब तक कुल 84 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, जिनमें 21 गोल्ड, 31 स‍िल्वर और 32 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

Asian Games Day 12 Live Updates: एशियन गेम्स में भारतीय महिला टीम चीन से हारी, अब ब्रॉन्ज के लिए भिड़ंत
LIVE Blog

Asian Games Hangzhou Day 12 LIVE Updates: चीन के हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों (Asian Games Hangzhou) में भारत का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों में भारत ने अब तक कुल 84 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, जिनमें 21 गोल्ड, 31 स‍िल्वर और 32 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

05 October 2023
15:26 PM

हॉकी में भारतीय महिला टीम की हार

भारतीय महिला टीम को हॉकी के सेमीफाइनल में हार झेलनी पड़ी, उसे चीन ने 4-0 से मात दी. अब भारतीय महिला हॉकी टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच में उतरेगी.

14:29 PM

भारत को 21वां गोल्ड मेडल

एशियन गेम्स में भारत को मिला 21वां गोल्ड मेडल मिला है. पुरुष तीरंदाजी के कंपाउंड टीम स्पर्धा के फाइनल में अभिषेक वर्मा, ओजस देवताले और प्रथमेश जावकर की तिकड़ी ने दक्षिण कोरिया को 235-230 से हराया.

12:19 PM

भारत को 20वां गोल्ड मेडल

एशियन गेम्स में भारत को मिला 20वां गोल्ड मेडल मिला है. दीपिका पल्लीकल और हरिंदरपाल सिंह ने स्क्वैश के मिक्स्ड डबल्स में गोल्ड मेडल जीता है. दीपिका पल्लीकल और हरिंदरपाल सिंह ने फाइनल मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी को 2-0 से हराया.

09:42 AM

एशियन गेम्स में भारत को मिला 19वां गोल्ड

एशियन गेम्स में भारत को मिला 19वां गोल्ड मेडल मिला है. मह‍िला तीरंदाजी के कंपाउंड इवेंट में ज्योति, अदिति और परनीत की तिकड़ी ने फाइनल में चीनी ताइपे को 230-228 से हराया.

09:42 AM

पीवी सिंधु का टूट गया मेडल जीतने का सपना

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु गुरुवार को महिला एकल क्वार्टर फाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ के खिलाफ सीधे गेम में शिकस्त के साथ एशियन गेम्स से बाहर हो गईं. दुनिया की 15वें नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु को दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी बिंगजियाओ के खिलाफ 47 मिनट में 16-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा.

08:44 AM

भारतीय महिला कंपाउंड टीम सेमीफाइनल में

गत विश्व चैंपियन भारत की महिला कंपाउंड तीरंदाजी टीम ने गुरुवार को यहां हांगकांग को आसानी से 231-220 से हराकर एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में जगह बनाई. शीर्ष वरीय भारत सेमीफाइनल में चौथे वरीय इंडोनेशिया से भिड़ेगा. ज्योति सुरेखा वेन्नम, अदिति स्वामी और परनीत कौर ने धीमी शुरुआत की. भारतीय जोड़ी ने शुरुआत में दो अंक की बढ़त बनाई लेकिन चेन हुंग टिंग, वोंग सुक स्युन और लुक यिन यी की पांचवीं वरीय जोड़ी ने 57-57 पर स्कोर बराबर कर लिया. भारतीय तिकड़ी ने हालांकि तीसरे चरण में सिर्फ एक अंक गंवाया और आठ अंक की मजबूत बढ़त बना ली. हांगकांग ने अंतिम चरण में एक निशाना आठ अंक पर लगाया जिसके बाद भारत की राह और आसान हो गई. सत्रह साल की अदिति ने अंतिम शॉट से पहले ही 10 अंक के साथ भारत की जीत सुनिश्चित की. ज्योति ने अंतिम प्रयास में नौ अंक जुटाए लेकिन इससे पहले ही भारत की जीत तय हो चुकी थी.

07:18 AM
06:29 AM

जेना को 1.5 करोड़ रुपये का इनाम देगी ओडिशा सरकार

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एशियाई खेलों की भाला फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ी किशोर कुमार जेना को 1.5 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की. किशोर ने 87.54 मीटर भाला फेंक कर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भी क्वालीफाई किया. पटनायक ने यहां जारी बयान में कहा,‘यह पुरस्कार उनके शानदार प्रदर्शन और दृढ़ संकल्प के लिए है. मैं उन्हें एशियाई खेलों में पदक जीतने और पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर बधाई देता हूं.’ उन्होंने अगले साल होने वाले ओलंपिक की तैयारी के लिए किशोर को हर संभव सहायता देने का आश्वासन भी दिया. पिछले महीने पटनायक ने किशोर को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए 50 लाख रुपए का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया था.

06:01 AM

पुरुष 4x400 रिले रेस में मिला गोल्ड

अनस मोहम्मद याहिया, अमोज जैकब, मुहम्मद अजमल वी और राजेश रमेश की चौकड़ी ने 3 : 01 . 58 सेकंड का समय निकालकर पुरूषों की चार गुणा 400 मीटर रिले दौड़ में स्वर्ण पदक जीता.

05:55 AM

नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड मेडल 

नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में कमाल करते हुए एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है. जेवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा का गोल्ड मेडल तय माना जा रहा था, लेकिन जेना ने एक समय 86 .77 मीटर के अपने तीसरे थ्रो के साथ बढत भी बना ली थी लेकिन पिछली बार के चैम्पियन चोपड़ा ने अपने चौथे थ्रो पर 88 . 88 मीटर फेंककर फिर बढत बना ली. जेना ने 87.54 मीटर के साथ रजत पदक हासिल किया. जीत के बाद भारतीय खेमा खुशी से उछलता नजर आया. इससे पहले चोपड़ा का पहला थ्रो इलेक्ट्रॉनिक मशीन में गड़बड़ी आने से दर्ज नहीं किया जा सका.

05:51 AM

ट्रैक और फील्ड में 7 मेडल

ओलंपिक और वर्ल्ड चैम्पियन नीरज चोपड़ा ने तकनीकी बाधाओं और हमवतन किशोर जेना से मिली कड़ी चुनौती से उबरते हुए इस सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ 88.88 मीटर का थ्रो फेंककर एशियाई खेलों की भालाफेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता जबकि पुरूषों की 400 मीटर रिले टीम ने भी अपना खिताब बरकरार रखा. भारत ने बुधवार को कुल 12 पदक जीते जिनमें से सात ट्रैक और फील्ड में मिले. अब तक 81 पदकों के साथ भारत का एशियाई खेलों में यह सवश्रेष्ठ प्रदर्शन है. पिछली बार जकार्ता में भारत ने 70 पदक जीते थे.

05:51 AM

एशियन गेम्स में भारत का तूफानी प्रदर्शन

चीन के हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों (Asian Games Hangzhou) में भारत का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों में भारत ने अब तक कुल 81 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, जिनमें 18 गोल्ड, 31 स‍िल्वर और 32 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

Trending news