Lucknow Super Giants: केएल राहुल की टीम में बड़ा फेरबदल, IPL 2023 में ये खिलाड़ी संभालेगा ओपनिंग की जिम्मेदारी!
Advertisement
trendingNow11629006

Lucknow Super Giants: केएल राहुल की टीम में बड़ा फेरबदल, IPL 2023 में ये खिलाड़ी संभालेगा ओपनिंग की जिम्मेदारी!

IPL 2023 Lucknow Super Giants: लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2023 की शुरुआत में एक नई ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतरने वाली है. इस टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है. 

Lucknow Super Giants: केएल राहुल की टीम में बड़ा फेरबदल, IPL 2023 में ये खिलाड़ी संभालेगा ओपनिंग की जिम्मेदारी!

IPL 2023 Lucknow Super Giants: आईपीएल के 16वें सीजन के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली हैं. केएल राहुल की अगुआई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स इस सीजन में अपना पहला मैच 3 अप्रैल को खेलेगी. लखनऊ सुपर जायंट्स ने पिछले साल काफी शानदार प्रदर्शन किया था. टीम के कप्तान केएल राहुल और धाकड़ बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक बतौर ओपनर काफी सफल भी रहे थे. लेकिन इस सीजन के शुरुआती कुछ मैच में ये टीम एक नई ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतरने वाली है.  

केएल राहुल की टीम में बड़ा फेरबदल

क्विंटन डिकॉक की अनुपस्थिति में लखनऊ सुपर जायंट्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन के पहले दो मैचों में वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स या दीपक हुड्डा से कप्तान केएल राहुल के साथ पारी का आगाज करा सकता है. साउथ अफ्रीका को 31 मार्च और दो अप्रैल को नीदरलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर 50 ओवर के दो मैच खेलने हैं जिससे उसके शीर्ष खिलाड़ी पहले दो मैचों में अपनी फ्रेंचाइजी टीमों के लिए नहीं खेल पाएंगे. 

लखनऊ सुपर जायंट्स को खलेगी कमी

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को अपने नियमित सलामी बल्लेबाज डिकॉक की कमी खलेगी जबकि पहले मैच में उनकी प्रतिद्वंद्वी दिल्ली कैपिटल्स पहले दो मैचों में एनरिक नोर्किया और लुंगी एनगिडी के बिना मैदान में उतरेगी. लखनऊ की टीम एक अप्रैल को लखनऊ में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी जिसके बाद वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने अगले मुकाबले के लिए चेन्नई रवाना होगी.

ये खिलाड़ी बन सकता है रोहित का जोड़ीदार

लखनऊ की टीम इसकी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'डिकॉक की अनुपस्थिति में सर्वश्रेष्ठ विकल्प काइल मेयर्स होंगे जो भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनका स्ट्राइक रेट भी 135 के करीब है. इसलिए मेयर्स पहले दो मैचों में राहुल के साथ पारी का आगाज करने के लिए प्रबल दावेदार हैं.' अगर लखनऊ की टीम अपने मध्यक्रम या गेंदबाजी पक्ष को विदेशी खिलाड़ी से मजबूत करना चाहती है तो प्रतिभाशाली हुड्डा कप्तान के साथ नई गेंद का सामना कर सकते हैं. हुड्डा टी20 क्रिकेट में पारी का आगाज करते हुए भारत के लिए शतक जड़ चुके हैं और उन्होंने दिखाया है कि वह पावरप्ले में अपने कौशल से दमदार हो सकते हैं.

मोहसिन खान आधे सीजन से होंगे बाहर!

मोहसिन खान अभी टीम की स्ट्रेंथ एंव कंडिशनिंग इकाई के साथ रिहैब प्रक्रिया में हैं, उनके कम से कम टूर्नामेंट के पहले चरण से बाहर रहने की उम्मीद है लेकिन टीम प्रबंधन को लगता है कि वह दूसरे चरण में उपलब्ध हो सकते हैं. दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो उसे पहले दो मैचों में अपने सभी विदेशी तेज गेंदबाजों की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी. मुस्तफिजुर रहमान भी बांग्लादेश की आयरलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के कारण उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. नोर्किया और एनगिडी अफ्रीका टीम में होंगे जबकि कागिसो रबाडा भी राष्ट्रीय टीम के साथ होंगे जिससे पंजाब किंग्स को भी उनकी कमी खलेगी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news