IND vs AUS: विशाखापट्टनम वनडे में चलेगा इस गेंदबाज का जादू! AUS बल्लेबाजों की हो जाएगी खटिया खड़ी
Advertisement

IND vs AUS: विशाखापट्टनम वनडे में चलेगा इस गेंदबाज का जादू! AUS बल्लेबाजों की हो जाएगी खटिया खड़ी

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम वनडे आज यानी रविवार को खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया का एक घातक गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को तहस नहस कर सकता है. विशाखापट्टनम में इस गेंदबाज के बेहद ही शानदार आंकड़े हैं.

IND vs AUS: विशाखापट्टनम वनडे में चलेगा इस गेंदबाज का जादू!  AUS बल्लेबाजों की हो जाएगी खटिया खड़ी

2nd ODI, Visakhapatnam: रोहित शर्मा आज होने वाले दूसरे वनडे मैच में टीम की कप्तानी करेंगे. पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया था. इस मैच में टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे थे. दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया का एक गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकता है. इस गेंदबाज के विशाखापट्टनम में इतने शानदार आंकडे हैं कि ऑस्ट्रेलिया टीम देख कर हिल जाएगी. 

इस गेंदबाज की कलाई करेगी कमाल!

भारतीय टीम के चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव विशाखापट्टनम के वाई.एस. राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. इस मैदान में कुलदीप यादव के बेहद ही शानदार आंकड़े हैं. भारत की तरफ से कुलदीप यादव इस मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने यहां खेले गए 3 वनडे मुकाबलों में 9 विकेट लिए हैं. ऐसे में अगर उनकी कलाई ने कमाल दिखाना शुरू किया तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सरेंडर करते नजर आ सकते हैं. 

वनडे में हैं शानदार आंकड़े 

भारत की तरफ से खेलते हुए कुलदीप यादव के वनडे क्रिकेट में अच्छे आंकड़े हैं. उन्होंने वनडे में अभी तक 79 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 131 विकेट हैं. मुंबई में हुए पहले वनडे मुकाबले में भी उन्होंने 1 विकेट अपने नाम किया था. इतना ही नहीं कुलदीप यादव पहले ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने भारत की तरफ से खेलते हुए वनडे में दो बार हैट्रिक ली है.

ऐसा रहा है क्रिकेट करियर 

कुलदीप यादव का इंटरनॅशनल क्रिकेट करियर अच्छा रहा है. उन्होंने भारत की तरफ से 28 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 46 विकेट हैं इसमें उन्होंने एक बार 5 विकेट हॉल भी लिया है. हालांकि, कुलदीप को टेस्ट क्रिकेट में कम ही मौके मिले हैं लेकिन जब भी मिले हैं उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. 8 टेस्ट मैचों में उन्होंने 34 विकेट लिए हैं इसमें उन्होंने 3 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news