IND vs PAK: केएल राहुल का वनडे क्रिकेट में बड़ा करिश्मा, विराट कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी
Advertisement
trendingNow11864922

IND vs PAK: केएल राहुल का वनडे क्रिकेट में बड़ा करिश्मा, विराट कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

Team India News: टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल ने 6 महीने बाद वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच में केएल राहुल ने 14 रन बनाते ही वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. 

IND vs PAK: केएल राहुल का वनडे क्रिकेट में बड़ा करिश्मा, विराट कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

Asian Games 2023: टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल ने 6 महीने बाद वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच में केएल राहुल ने 14 रन बनाते ही वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. केएल राहुल ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. केएल राहुल ने छह महीनों बाद वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 28 गेंदों पर नाबाद 17 रन बनाए. 

कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में केएल राहुल ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी की और कुछ ऐसा कर दिया जिसकी काफी चर्चा हो रही है. केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच में 14 रन बनाते ही वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे कर लिए हैं. केएल राहुल भारत के लिए सबसे तेज 2000 रन पूरे करने के मामले में विराट कोहली के साथ अब संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. केएल राहुल ने 55 वनडे मैचों की 53वीं पारी में 2000 रन पूरे किए हैं. विराट कोहली ने 56 वनडे मैचों की 53वीं पारी में 2000 रन पूरे किए थे.

लिस्ट में बड़े-बड़े दिग्गज शामिल 

भारत के लिए सबसे तेज 2000 वनडे रन बनाने की बात करें तो वह रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम है. शिखर धवन ने 49 वनडे मैचों की 48वीं पारी में 2000 रन पूरे किए थे. सौरव गांगुली और नवजोत सिंह सिद्धू संयुक्त रुप से इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. सौरव गांगुली और नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने-अपने 2000 वनडे रन पूरे करने के लिए 52-52 पारियां खेलीं. इसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली संयुक्त रुप से तीसरे नंबर पर आते हैं.

मुकाबला बारिश के कारण रोकना पड़ा

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को एशिया कप के सुपर चार मुकाबले को बारिश के कारण रोकना पड़ा. प्रेमदासा स्टेडियम में बारिश के कारण खेल रोके जाने तक भारत ने 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बनाए थे. विराट कोहली और लोकेश राहुल क्रमश: आठ और 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (56) और शुभमन गिल (58) अर्धशतक जड़ने के बाद पवेलियन लौटे. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का ग्रुप मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया था. आयोजकों ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए रिजर्व दिन रखा है. अगर मैच आज पूरा नहीं हुआ तो कल वहीं से दोबारा शुरू होगा जहां मैच रोका जाएगा.

Trending news