KL Rahul: वर्ल्ड कप में किस नंबर पर खेलेंगे केएल राहुल? चीफ सेलेक्टर अगरकर ने सरेआम कर दिया ऐलान!
Advertisement

KL Rahul: वर्ल्ड कप में किस नंबर पर खेलेंगे केएल राहुल? चीफ सेलेक्टर अगरकर ने सरेआम कर दिया ऐलान!

KL Rahul Batting Order : भारतीय टीम अपनी मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप (World Cup) खेलेगी. ये आईसीसी टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होगा. टीम में विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल (KL Rahul) को जगह मिली है. चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने राहुल पर बड़ा बयान दिया.

KL Rahul: वर्ल्ड कप में किस नंबर पर खेलेंगे केएल राहुल? चीफ सेलेक्टर अगरकर ने सरेआम कर दिया ऐलान!

KL Rahul, Indian Squad for ODI World Cup: भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए टीम का ऐलान मंगलवार को कर दिया गया. चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों का नाम बताया. टीम की उप-कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को सौंपी गई है. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को भी जगह मिली है.

रोहित को कमान, राहुल को जगह

टीम इंडिया अपनी मेजबानी में होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup) में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ही टीम की कमान सौंपी गई है. वहीं, उप-कप्तानी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मिली है. विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल और उनके बैकअप के लिए ईशान किशन को टीम में मौका मिला है. बतौर स्पिनर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को जगह मिली है.

चीफ सेलेक्टर ने किया ऐलान

इस बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने इशारों-इशारों में साफ कर दिया कि वर्ल्ड कप में राहुल किस नंबर पर उतरेंगे. उन्होंने कहा, 'केएल राहुल नंबर 5 पर शानदार रन स्कोरर रहे हैं, हम उन दोनों (ईशान और राहुल) से बातचीत करेंगे.' एशिया कप के शुरुआती दो मैचों में राहुल की गैरहाजिरी में ईशान किशन ने विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाली. किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैच में नंबर-5 पर बल्लेबाजी भी की और 82 रनों की शानदार पारी खेली.

बेहतरीन है नंबर्स

31 साल के केएल राहुल ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक 54 मैच खेले हैं और 45.13 के औसत से कुल 1986 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में उन्होंने 5 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं. वह ओपनिंग भी कर चुके हैं और नंबर-5 पर भी खेल चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने 47 टेस्ट मैचों में 7 शतक लगाते हुए 2642 और 72 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2 शतक जमाते हुए कुल 2286 रन बनाए हैं.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

Trending news