Kapil Dev: टीम इंडिया की तीनों फॉर्मेट में होंगी अलग-अलग टीमें, कपिल देव ने की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement

Kapil Dev: टीम इंडिया की तीनों फॉर्मेट में होंगी अलग-अलग टीमें, कपिल देव ने की बड़ी भविष्यवाणी

Indian Team: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान खिलाड़ी कपिल देव ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा है आने वाले समय में टीम इंडिया की तीनों ही फॉर्मेट में अलग-अलग टीमें होंगी. 

Twitter

Kapil Dev On Indian Cricket Team: भारत के पूर्व कप्तान और महान खिलाड़ी कपिल देव अपने बेबाक बयानों की वजह से चर्चा में छाए रहते हैं. उनकी कप्तानी में ही भारत ने 1983 का वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में ही होना है. इसके लिए टीम इंडिया ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. अब उन्होंने एक बड़ा बयान देकर सभी का ध्यान खींचा है. 

कपिल देव ने दिया ये बयान 

कपिल देव ने कहा, 'जब आप टीम में लगातार बदलाव करते हैं, तो कई प्लेयर्स को देश की तरफ से खेलने का मौका मिलता है. मैं बाहर से जो देख रहा हूं. मेरे हिसाब से फ्यूचर में भारत के पास टी20, वनडे और टेस्ट में अलग-अलग टीमें होंगी. इससे आपके पास खिलाड़ियों का पूल बड़ा हो सकता है.'

इस बात से जाहिर की नाराजगी

कपिल देव (Kapil Dev) ने आगे बोलते हुए कहा, 'आप प्लेइंग इलेवन में कई बार फेरबदल कर सकते हैं, लेकिन जब पिछले मैच के 'मैन ऑफ द मैच' खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाए, तो चीजें समझ से बाहर हो जाती हैं.' सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में तूफानी शतक लगाया था. इसके बाद उन्हें वनडे सीरीज के दो मैचों से बाहर कर दिया गया था. ऐसा ही बांग्लादेश दौरे पर कुलदीप यादव के साथ हो चुका है. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

कपिल देव की गिनती दुनिया के महान ऑलराउंडर्स में होती है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 131 टेस्ट मैचों में बल्ले से 5248 रन और 434 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 225 वनडे मैचों में 253 विकेट चटकाए है. 1983 वर्ल्ड कप में उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ आतिशी 175 रनों की पारी खेली थी. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news