World Record: कोहली भी नहीं कर पाए ये काम, इस बल्लेबाज के होगा नाम! खतरे में पड़ा सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11745589

World Record: कोहली भी नहीं कर पाए ये काम, इस बल्लेबाज के होगा नाम! खतरे में पड़ा सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Virat Kohli: विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट में मौजूदा समय का महान बल्लेबाज माना जाता है. यहां तक की उनकी तुलना दुनिया के महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर से की जाती है. इस बीच एक बल्लेबाज सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ अपने नाम करने वाला है. 

World Record: कोहली भी नहीं कर पाए ये काम, इस बल्लेबाज के होगा नाम! खतरे में पड़ा सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Tendulkar World Record: महान सचिन तेंदुलकर ने अपने 25 साल के क्रिकेट करियर में रिकॉर्डों की भरमार कर दी. उन्होंने एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है. इस बीच उनका एक वर्ल्ड रिकॉर्ड खतरे में पड़ता नजर आ रहा है. मजेदार बात यह है कि विराट कोहली नहीं, बल्कि एक अन्य बल्लेबाज इसको चेज करने में लगा हुआ है. विराट कोहली तो इस मामले में बहुत पीछे रह गए हैं.

सचिन का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड खतरे में

सचिन तेंदुलकर का नाम जब भी सामने आता है तो सबसे पहले एक ही बात यह जहन में आती है कि यह इकलौता ऐसा बल्लेबाज है, जिसने वर्ल्ड क्रिकेट में 100 शतक लगाकर अपना डंका बजाया था. अब सचिन तेंदुलकर के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड पर खतरा मंडरा रहा है. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में बल्लेबाजी करते हुए 68 टेस्ट शतक लगाए थे. उनके बाद कोई भी बल्लेबाज इतने अर्धशतक नहीं लगा पाया है. अब उनका यह वर्ल्ड रिकॉर्ड एक बल्लेबाज तोड़ने के लिए बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है.

ये बल्लेबाज तोड़ेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

इंग्लैंड के लिए मौजूदा एशेज सीरीज में खेलने वाले बल्लेबाज जो रूट सचिन तेंदुलकर के टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने की ओर बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. एजबेस्टन में जारी पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 118 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 46 रन बनाए. रूट अब तक 58 अर्धशतक लगा चुके हैं. जिस घातक फॉर्म में वह चल रहे हैं, उसे देखते हुए अगले 1 साल में सचिन को इस मामल में पीछे छोड़ सकते हैं, क्योंकि इंग्लैंड को आने वाले समय में काफी टेस्ट क्रिकेट खेलना है.

कोहली हैं बहुत पीछे

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में विराट कोहली जो रूट से भी बहुत पीछे हैं. उन्होंने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 28 अर्धशतक ही लगाए हैं. ऐसे में उन्हें अगर कोहली को सचिन के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ना है, तो आने वाले समय में जमकर रन बनाने होंगे.

Trending news