IND vs WI: 10 साल बाद टीम इंडिया के लिए वनडे मैच खेलेगा ये खिलाड़ी! रोहित की कप्तानी में बचा खत्म होता करियर
Advertisement

IND vs WI: 10 साल बाद टीम इंडिया के लिए वनडे मैच खेलेगा ये खिलाड़ी! रोहित की कप्तानी में बचा खत्म होता करियर

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज में एक खिलाड़ी को टीम इंडिया के लिए 10 साल बाद वनडे मैच खेलने का मौका मिल सकता है.

IND vs WI: 10 साल बाद टीम इंडिया के लिए वनडे मैच खेलेगा ये खिलाड़ी! रोहित की कप्तानी में बचा खत्म होता करियर

India vs West Indies 1st ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया की नजर अब वनडे सीरीज पर रहने वाली है. सीरीज के पहले दो मैच 27 और 29 जुलाई को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में होंगे. तीसरा वनडे 1 अगस्त को त्रिनिदाद में ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में खेला जाएगा. ये वनडे सीरीज एक भारतीय खिलाड़ी के लिए काफी खास रहने वाला है. ये खिलाड़ी 10 साल बाद टीम इंडिया के लिए वनडे मैच खेलते हुए नजर आ सकता है. इस खिलाड़ी को हाल ही में टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका भी मिला था.

10 साल बाद वनडे मैच खेलने का मिलेगा मौका

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहे 31 साल के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) के लिए ये वनडे सीरीज काफी खास रहने वाली है. जयदेव उनादकट ने 10 साल से टीम इंडिया के लिए कोई भी वनडे मैच नहीं खेला है. उनादकट ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोच्चि में खेला था. वहीं, आईपीएल 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भी उन्हें चुना गया था, लेकिन वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके थे.

12 साल बाद टेस्ट टीम में की थी वापसी

उनादकट (Jaydev Unadkat) ने पिछले साल भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की थी. उन्होंने दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था. इससे पहले उन्होंने साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेला था. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 8 विकेट और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 14 विकेट भी झटके हैं. वहीं, 4 टेस्ट मैचों में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, आर जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

IND vs WI वनडे सीरीज का शेड्यूल-

पहला वनडे मैच, 27 जुलाई, बारबाडोस

दूसरा वनडे मैच, 29 जुलाई, बारबाडोस

तीसरा वनडे मैच, 1 अगस्त, त्रिनिदाद

 

Trending news