Team India: भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी के पास अब रिटायरमेंट के अलावा नहीं बचा कोई चारा, BCCI ने लगा दी मुहर!
Advertisement

Team India: भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी के पास अब रिटायरमेंट के अलावा नहीं बचा कोई चारा, BCCI ने लगा दी मुहर!

Indian Cricket: इंतजार, इंतजार और केवल इंतजार. एक खिलाड़ी के साथ बीते काफी वक्त से यही हो रहा है. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जैसे साफ कर दिया है कि इस खिलाड़ी को आगे मौका नहीं मिल पाएगा. ऐसे में केवल रिटायरमेंट या घरेलू क्रिकेट ही इस खिलाड़ी के पास ऑप्शन बचा है.

team india

Indian Cricketer Retirement: भारत का एक दिग्गज बीते काफी वक्त से टीम में जगह का इंतजार कर रहा है. हालांकि ये इंतजार अभी तक पूरा नहीं हुआ और अब बीसीसीआई के एक कदम से ये साफ भी हो गया है कि वह किसी तरह के फ्यूचर-प्लान में शामिल नहीं है. अब तो लोग भी कह रहे हैं कि संन्यास के अलावा अब इस खिलाड़ी के पास कोई ऑप्शन नहीं बचा है.

2 साल से कर रहे हैं इंतजार

जिस दिग्गज पेसर का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि ईशांत शर्मा हैं. घरेलू क्रिकेट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को साल 2021 में टेस्ट फॉर्मेट में मौका दिया गया था. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में टेस्ट मैच खेले. इसके बाद से अभी तक उन्हें कोई चांस नहीं मिला है. भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) जून में खेलना है और पूरी संभावना है कि ईशांत उस टीम का हिस्सा नहीं बनाए जाएंगे. 

बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से भी बाहर

34 साल के ईशांत शर्मा टीम इंडिया से तो बाहर हैं ही, उन्हें अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक और बड़ा झटका दिया. वह सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से भी बीते कुछ साल से बाहर हैं. उन्हें 4 में से किसी ग्रेड में कोई जगह नहीं दी गई है. इससे साफ है कि वह बीसीसीआई के प्लान में शामिल नहीं हैं. ऐसे में तो यही कहा जा सकता है कि वह घरेलू क्रिकेट में खेलकर ही संन्यास ले लेंगे. बीते कुछ वक्त से उनके संन्यास की अटकलें भी लगाई जा रही हैं.

2016 में खेले आखिरी लिमिटेड ओवर मैच

ईशांत ने अपने करियर में आखिरी लिमिटेड ओवर मैच साल 2016 में खेला था. उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे का हिस्सा बनाया गया था. सिडनी में 23 जनवरी 2016 को खेले गए सीरीज के उस 5वें वनडे मैच में ईशांत ने 60 रन देकर 2 विकेट झटके. इसके बाद से वह कभी वनडे या टी20 फॉर्मेट के लिए प्लेइंग-11 में चुने नहीं गए.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैं 434 विकेट

ईशांत के करियर की बात करें तो उन्होंने 105 टेस्ट, 80 वनडे के अलावा 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम 311 विकेट हैं जबकि वनडे में उन्होंने 115 विकेट झटके हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह 8 विकेट ही ले पाए. वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 483 विकेट ले चुके हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news