IPL Spot Fixing: BCCI ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में लिया बड़ा फैसला, इस खिलाड़ी को 7 साल बाद फिर मिलेगा मौका
Advertisement
trendingNow11582316

IPL Spot Fixing: BCCI ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में लिया बड़ा फैसला, इस खिलाड़ी को 7 साल बाद फिर मिलेगा मौका

IPL Spot Fixing 2013: बीसीसीआई ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में बड़ा फैसला लिया है. साल 2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग एक दोषी खिलाड़ी फिर से मैदान पर वापसी कर सकता है. 

IPL Spot Fixing: BCCI ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में लिया बड़ा फैसला, इस खिलाड़ी को 7 साल बाद फिर मिलेगा मौका

IPL Spot Fixing 2013: बीसीसीआई (BCCI) ने अंकित चव्हाण (Ankeet Chavan), एस श्रीसंत (S Sreesanth) और अजीत चंडीला  (Ajit Chandila) पर साल 2013 में लाइफटाइम बैन लगाया था. इन तीनों खिलाड़ियों को आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग (IPL Spot Fixing) में शामिल होने के आरोप के बाद सजा दी गई थी. इसके बाद साल 2020 में बीसीसीआई (BCCI) ने एस श्रीसंत (S Sreesanth) और अजीत चंडीला  (Ajit Chandila) दोनों की सजा लाइफटाइम बैन को घटाकर 7 साल कर दिया था. अब अजीत चंडीला को भी राहत की खबर मिली है. 

इस खिलाड़ी को 7 साल बाद फिर मिलेगा मौका

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले अजीत चंदीला (Ajit Chandila) पर से लाइफ बैन हटा लिया गया है. अजीत चंदीला के लाइफ बैन को बीसीसीआई लोकपाल विनीत सरन ने सात साल कर दिया है, जो 2016 से लागू है. आपको बता दें कि एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने बैन हटने के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की थी, वहीं चव्हाण मुंबई में अपनी क्लब टीम में लौट आए थे. ऐसे में अजीत चंडीला  (Ajit Chandila) भी एक बार फिर मैदान पर वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं. 

सरन ने अपने आदेश में लिखी ये बात

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरन ने अपने आदेश में लिखा, 'बीसीसीआई ने आवेदक को 17.05.2013 को सभी क्रिकेट गतिविधियों से निलंबित कर दिया था. आवेदक के खिलाफ शुरू की गई आपराधिक कार्यवाही के अलावा बीसीसीआई द्वारा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही भी शुरू की गई थी। आवेदक द्वारा 04.11.2019 में दिए आवेदन को स्वीकार किया जाता है और एस श्रीसंत और अंकित चव्हाण की तरह ही लाइफ टाइम बैन हटाने की अनुमति दी जाती है.'

आईपीएल में खेले कुल 12 मैच 

अजीत चंदीला (Ajit Chandila) ने आईपीएल में कुल 12 मैच खेले हैं. इन मैचों में अजीत चंदीला (Ajit Chandila) ने 6.21 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 11 विकेट हासिल किए थे. अजीत चंदीला (Ajit Chandila) ने फर्स्ट क्लास में भी 2 मैच खेले हैं, वहीं उन्हें 9 लिस्ट ए मैचों में खेलने का भी मौका मिला है. इनमें उन्होंने कुल 10 विकेट हासिल किए हैं. चंदीला की उम्र अब 39 बरस हो चुकी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news