IPL को इस दिग्गज ने माना वरदान, भारतीय क्रिकेटर्स के लिए कह दी दिल जीतने वाली बात
Advertisement

IPL को इस दिग्गज ने माना वरदान, भारतीय क्रिकेटर्स के लिए कह दी दिल जीतने वाली बात

Team India: भारतीय क्रिकेटर्स देश में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट खेलकर बिल्कुल सही रास्ते पर हैं. एडिलेड ओवल में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारत की 10 विकेट की हार के बाद टीम इंडिया के एक्टिव क्रिकेटर्स को विदेशी लीग में हिस्सा लेने से रोकने का बीसीसीआई का फैसला चर्चा का विषय रहा है.

IPL को इस दिग्गज ने माना वरदान, भारतीय क्रिकेटर्स के लिए कह दी दिल जीतने वाली बात

Indian Cricket: टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि भारतीय क्रिकेटर्स देश में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट खेलकर बिल्कुल सही रास्ते पर हैं. एडिलेड ओवल में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारत की 10 विकेट की हार के बाद टीम इंडिया के एक्टिव क्रिकेटर्स को विदेशी लीग में हिस्सा लेने से रोकने का बीसीसीआई का फैसला चर्चा का विषय रहा है.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की हार के बाद उठा था ये सवाल 

हालांकि इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के दौरान कभी भी एडिलेड ओवल पर कोई मैच नहीं खेला है, लेकिन उनकी टीम के चार क्रिकेटर्स लेग स्पिनर आदिल राशिद, सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन और बल्लेबाज फिल सॉल्ट यहां की परिस्थितियों से परिचित थे. उन्होंने एडिलेड ओवल में बड़ी संख्या में मैच खेलने का अनुभव, बिग बैश लीग (BBL) में एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ उनके कार्यकाल के लिए धन्यवाद दिया.

एलेक्स हेल्स को मिला था बिग बैश लीग में खेलने का फायदा 

बीबीएल में नियमित रूप से खेलने वाले एलेक्स हेल्स नाबाद 86 रनों के साथ भारत पर सेमीफाइनल जीत में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे और कप्तान जोस बटलर द्वारा अच्छी तरह से समर्थित थे, जिन्होंने नाबाद 80 रन बनाए थे और उनके पास बीबीएल में पिछले दो सीजन का अनुभव था.

रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेटर्स के लिए कह दी दिल जीतने वाली बात

रवि शास्त्री ने कहा, 'इन सभी खिलाड़ियों के लिए सिस्टम में लीन होने और अवसर प्राप्त करने के लिए पर्याप्त घरेलू क्रिकेट है. साथ ही आपको ये भारत A दौरे मिलते हैं, आपको ऐसे कई अन्य दौरे मिलते हैं, जहां भविष्य में एक समय में आपके पास दो भारतीय टीमें खेल सकती हैं.'

(Source - IANS)

Trending news