Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम हुई रवाना, सामने आया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow11714920

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम हुई रवाना, सामने आया बड़ा अपडेट

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए भारतीय टीम रवाना हो गई है. भारतीय टीम ग्रुप चरण के दौरान पूल ए में कोरिया, मलेशिया, चीनी ताइपे और उज्बेकिस्तान से भिड़ेगी.

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम हुई रवाना, सामने आया बड़ा अपडेट

Junior Asia Cup 2023: जापान के काकमिगहारा में 2 जून से शुरू होने वाले प्रतिष्ठित महिला जूनियर एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम रविवार सुबह केम्पेगौड़ा एयरपोर्ट से रवाना हो गई है. जूनियर एशिया कप एफआईएच जूनियर विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग इवेंट है. भारतीय जूनियर महिला टीम ग्रुप चरण के दौरान पूल ए में कोरिया, मलेशिया, चीनी ताइपे और उज्बेकिस्तान से भिड़ेगी. वहीं, पूल बी में मेजबान जापान, चीन, कजाकिस्तान, हांगकांग और इंडोनेशिया शामिल हैं. महिला जूनियर एशिया कप 2023 भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि टूर्नामेंट से शीर्ष तीन देश एफआईएच जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई करेंगे.

3 जून को उज्बेकिस्तान से पहला मैच

भारतीय महिला हॉकी टीम 3 जून को उज्बेकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी और उसके बाद 5 जून को मलेशिया के खिलाफ मैच खेला जाना है. वह 6 जून को कोरिया और 8 जून को चीनी ताइपे से भिड़ेगी. सेमीफाइनल 10 जून को होगा जबकि फाइनल 11 जून को खेला जाएगा. उपकप्तान दीपिका के साथ कप्तान प्रीति भारत के अभियान की अगुआई करेंगी और टीम में ऐसी खिलाड़ी भी शामिल हैं जिन्हें सीनियर टीम के साथ खेलने का अनुभव है.

कप्तान प्रीति भारत ने दिया बड़ा बयान

कप्तान प्रीति भारत ने कहा, 'हम अपने अभियान को लेकर बहुत आश्वस्त हैं. हमारे पास एक अच्छी, अनुभवी टीम है. हमने पिछले कुछ महीनों में कड़ी मेहनत की है और टीम जापान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए काफी उत्साहित है.' रवाना होने से पहले उपकप्तान दीपिका ने कहा, 'हमने एक ही कैंपस में सीनियर टीम साथ ट्रेनिंग ली है. हमारी टीम भी कुछ समय के लिए एक साथ कैंपस में रही है, इसलिए टीम की अच्छी बॉन्डिंग है और हम अपनी ताकत और कमजोरियों को जानते हैं.' उन्होंने आगे कहा, 'आमतौर पर इस टूनार्मेंट में, भारत ने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है और हम उसे जारी रखना चाहेंगे. हमारा पहला मकसद ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहना है और फिर नॉकआउट चरण में एक बार में एक मैच जीतना है.'

भारतीय जूनियर महिला टीम:

गोलकीपर: माधुरी किंडो, अदिति माहेश्वरी.

डिफेंडर: महिमा टेटे, प्रीति (कप्तान), नीलम, रोपनी कुमारी, अंजलि बरवा.

मिडफील्डर: रुतजा दादासो पिसल, मंजू चौरसिया, ज्योति छत्री, वैष्णवी विठ्ठल फाल्के, सुजाता कुजूर, मनश्री नरेंद्र शेडगे.

फॉरवडर: मुमताज खान, दीपिका (उपकप्तान), दीपिका सोरेंग, अन्नू, सुनेलिता टोप्पो.

 

Trending news