Legends League Cricket: संन्यास के बाद मैदान पर वापसी करेगा ये घातक विकेटकीपर बल्लेबाज, फैंस में खुशी की लहर
Advertisement

Legends League Cricket: संन्यास के बाद मैदान पर वापसी करेगा ये घातक विकेटकीपर बल्लेबाज, फैंस में खुशी की लहर

Parthiv Patel in LLC: पार्थिव पटेल ने साल 2020 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. अब पार्थिव पटेल लीजेंड्स लीग क्रिकेट में मैदान पर उतरने वाले हैं. इससे उनके फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है. 

Twitter

Parthiv Patel in LLC: भारत के स्टार विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने रिटायरमेंट लेने के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी का मन बना लिया है. वह दिग्गज लीजेंड्स लीग क्रिकेट लीग में भाग लेते हुए दिखेंगे. पार्थिव पटेल के अलावा स्पिनर प्रज्ञान ओझा, ऑलराउंडर रितिंदर सोढ़ी और बंगाल के पूर्व तेज गेंदबाज अशोक डिंडा ने भी इसमें खेलने की पुष्टि की है. लीग की आगामी प्लेयर ड्राफ्ट प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं. 

2 साल पहले लिया था रिटायरमेंट 

पार्थिव पटेल ने क्रिकेट से दो साल पहले 2020 में रिटायरमेंट लिया था. पार्थिव की विकेटकीपिंग स्किल बहुत ही कमाल की है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए अपना टेस्ट डेब्यू 2002 में इंग्लैंड (England) के खिलाफ किया था. उस समय वह केवल 17 साल के ही थे और वह भारत की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने वाले सबसे युवा विकेटकीपर (Wicketkeeper) बल्लेबाज बने.

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने भारत के लिए 25 टेस्ट और 38 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले. टेस्ट में पार्थिव के नाम 934, जबकि वनडे में उनके नाम 736 रन दर्ज है. पार्थिव ने दो टी20 इंटरनेशनल मैचों भी हिस्सा लिया. टेस्ट में उन्होंने 62 कैच लपके और 10 स्टंप भी किए. आईपीएल (IPL) में पार्थिव कई टीमों के लिए खेले, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) शामिल हैं. अब लीजेंड्स क्रिकेट लीग (LLC) में उन्होंने वापसी की है. 

ये खिलाड़ी भी खेलेंगे क्रिकेट 

श्रीलंका के पूर्व कप्तान थिसारा परेरा भी लीजेंड्स लीग में शामिल हो गए हैं. सफेद गेंद के क्रिकेट में वह श्रीलंका टीम के कप्तान हैं. लीजेंड्स लीग क्रिकेट में शामिल होने पर, मिचेल जॉनसन ने कहा, 'एलएलसी सीजन 2 के साथ मैदान में वापस जाना बहुत अच्छा होगा. यह एक नया फॉर्मेट है, जिसमें शीर्ष दिग्गज एक साथ आते हैं, यह रोमांचक होगा.' थिसारा परेरा ने कहा, 'क्रिकेट के कई दिग्गजों के साथ मैदान पर वापस आना, प्रशंसकों के लिए अच्छा मजेदार और आकर्षक क्रिकेट होगा।"

दिया ये बयान 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, 'जॉनसन, पार्थिव पटले और परेरा सभी दिग्गज हैं और इस सूची में अन्य भी हैं. उन्हें एक साथ लाना और उनके प्रशंसकों के लिए खेलना हमारे लिए खुशी की बात है.' प्रज्ञान, डिंडा और सोढ़ी द्वारा लीग में अपनी भागीदारी की पुष्टि करने पर उन्होंने कहा, 'हम लीग में इन दिग्गजों को पाकर खुश हैं. वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं और प्रशंसक उन्हें मैदान पर वापस देखना पसंद करेंगे.'

(इनपुट: आइएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news