IPL 2023: अब नहीं चले तो संन्यास ही बचेगा एकमात्र ऑप्शन, इस खिलाड़ी के लिए 'संजीवनी' है आईपीएल!
Advertisement

IPL 2023: अब नहीं चले तो संन्यास ही बचेगा एकमात्र ऑप्शन, इस खिलाड़ी के लिए 'संजीवनी' है आईपीएल!

IPL 2023: प्रतिष्ठित आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होगी, जब मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस और 4 बार के विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) के खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे. एक खिलाड़ी लीग में खेलेगा तो जरूर लेकिन उस पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव भी होगा, अगर फ्लॉप हुआ तो करियर पर संकट मंडराने लगेगा.

indian cricket team

Indian Premier League Season 16: भारतीय टीम के ज्यादातर क्रिकेटर अब 31 मार्च से फिर से मैदान पर उतरेंगे, जब इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन (IPL-2023) शुरू होगा. सीजन 31 मार्च से शुरू होना है, जिसमें बड़ी संख्या में खिलाड़ी धमाल मचाते नजर आएंगे. सीजन का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है. इस बीच एक खिलाड़ी के लिए ये लीग 'संजीवनी' की तरह है.

आईपीएल-2023 में मचेगा धमाल

प्रतिष्ठित टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होगी. लीग में पिछले सीजन की तरह 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. सीजन का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस और 4 बार के विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) के बीच होगा. सीएसके की कप्तानी दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) संभाल रहे हैं जबकि गुजरात की कमान धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के पास है. एक खिलाड़ी लीग में लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेलता नजर आएगा, जिस टीम की कमान केएल राहुल के पास है.

LSG का हिस्सा है ये दिग्गज

जिस पेसर का जिक्र हो रहा है, वह जयदेव उनादकट हैं. जयदेव लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के लिए मैदान पर धमाल मचाते दिखेंगे. हालांकि ये लीग उनके लिए 'संजीवनी' की तरह होगी क्योंकि अगर वह लीग में फ्लॉप साबित हुए तो उन्हें आगे मौका मिलना मुश्किल हो जाएगा. दरअसल, वह हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में चुने तो गए लेकिन प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बन सके. वह केएल राहुल की कप्तानी में आईपीएल में खेलते नजर आएंगे.   

AUS के खिलाफ सीरीज में नहीं मिला था मौका

जयदेव उनादकट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में वनडे सीरीज में मौका नहीं मिला था. कप्तान रोहित शर्मा ने 31 साल के इस तेज गेंदबाज को एक भी मैच के लिए टीम में शामिल नहीं किया था. जयदेव उनादकट की 10 साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई थी लेकिन वह प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बन सके. वह केवल बेंच पर ही बैठे दिखाई दिए थे. घरेलू क्रिकेट में जयदेव उनादकट के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया गया था लेकिन वह बेंच ही गर्म करते नजर आए थे. 

करियर में खेले हैं केवल 19 अंतरराष्ट्रीय मैच

जयदेव के करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 2 टेस्ट और 7 वनडे मैच खेले हैं. इसके अलावा उन्होंने 10 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 3 विकेट लिए, वनडे में 8 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 14 विकेट झटके हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news