Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा की जिद की वजह से हारे T20 वर्ल्ड कप? इन प्लेयर्स को नहीं दिया एक मौका
Advertisement

Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा की जिद की वजह से हारे T20 वर्ल्ड कप? इन प्लेयर्स को नहीं दिया एक मौका

Team India: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हारकर बाहर होना पड़ा. कप्तान रोहित शर्मा ने कई गलतियां कीं. वहीं, अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्टार प्लेयर्स प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठे रहे.  

Twitter

Indian Team For T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. वहीं, जो कई प्लेयर्स अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. उन्हें टीम इंडिया से बाहर ही रखा गया. क्या कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जिद के आगे टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा. आइए जानते हैं, इसके बारे में 

केएल राहुल रहे बुरी तरह से फ्लॉप 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में केएल राहुल (KL Rahul) बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गया. फिर भी टी20 वर्ल्ड कप में वह कप्तान रोहित शर्मा के साथ लगातार ओपनिंग करते रहे. राहुल ने टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ 128 रन ही बनाए. वह रन बनाने के लिए तरसते रहे. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी केएल राहुल पाकिस्तान (Pakistan) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ मैचों में खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. 

शिखर धवन को नहीं दिया मौका 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे. ICC टूर्नामेंट्स में उनका बल्ला जमकर बोलता है. यहां तक कि आईपीएल में भी वह खूब रन बना रहे थे. फिर भी उन्हें टी20 टीम में नहीं चुना गया. धवन की रोहित शर्मा के साथ जोड़ी बिल्कुल हिट थी. घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ को भी टीम में नहीं चुना गया. अगर ये दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया का हिस्सा होते, तो नतीजा कुछ और हो सकता था. 

पूरे टूर्नामेंट बेच पर बैठे रहे ये प्लेयर्स 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में लेग स्पिनर्स बल्लेबाज के लिए काल साबित हुए. इंग्लैंड के आदिल राशिद इसका बेहतरीन उदाहरण हैं, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को पूरे टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं दिया. जबकि युजवेंद्र चहल आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा 27 विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे. वहीं, भुवनेश्वर कुमार के खराब प्रदर्शन के बावजूद हर्षल पटेल को बेंच पर बिठाए रखा. 

रोहित शर्मा नहीं दिखा पाए कमाल 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर बुरी तरह से फेल हुए. T20 World Cup 2022 के 6 मैचों में रोहित शर्मा सिर्फ 116 रन ही बना पाए. वह कप्तान के तौर पर भी खरे नहीं उतर पाए. पूरे टूर्नामेंट्स में उन्होंने लगभग एक जैसी ही प्लेइंग इलेवन खिलाई. इसका खामियाजा टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होकर चुकाना पड़ा. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news