Team India: टीम इंडिया का चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में ये दिग्गज सबसे आगे, BCCI की भी पहली पसंद!
Advertisement
trendingNow11448475

Team India: टीम इंडिया का चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में ये दिग्गज सबसे आगे, BCCI की भी पहली पसंद!

Indian Team Selector: BCCI ने बड़ा फैसला लेते हुए अचानक ही पूरी चयन समिति को हटा दिया. इसके बाद बीसीसीआई ने नए आवेदन मांगे हैं. भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजित अगरकर का नाम चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में सबसे आगे है. 

Twitter

Indian Team: T20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद BCCI ने बड़ा एक्शन लेते हुए पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया. वहीं, नए सेलेक्टर्स के लिए बीसीसीआई ने अपनी तलाश भी शुरू कर दी है. BCCI ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति से कई कड़े सवाल पूछे थे. अब भारत के एक पूर्व खिलाड़ी का नाम चीफ सेलेक्टर की रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है. 

ये दिग्गज बन सकता है चीफ सेलेक्टर 

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक अजित अगरकर का नाम चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में सबसे आगे है. वह पहले भी इस पद के लिए अप्लाई कर चुके थे, लेकिन कुछ कारणों की वजह से वह पीछे छूट गए. इस समय अजित अगरकर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच हैं. उनके पास काफी अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

अजित अगरकर ने भारतीय टीम की तरफ से 23 टेस्ट मैचों में 58 विकेट, 191 वनडे मैचों में 288 विकेट और 4 टी20 मैचों में 3 विकेट अपने नाम किए हैं. उन्हें भारतीय घरेलू ढांचे की बेहतरीन समझ है. युवा प्लेयर्स के साथ उनके संबंध बहुत अच्छे हैं. उनका अनुभव टीम चयन में काम आ सकता है. अगर अजित अगरकर भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर बनते हैं, तो उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच का पद छोड़ना होगा. 

सेलेक्टर्स को हटाया 

बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद अचानक पूरी चयन समिति को हटा दिया. अब सेलेक्टर पद के लिए नए आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन 28 नवंबर को शाम 6 बजे तक किए जा सकते हैं. टीम इंडिया को रोहित शर्मा की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करन पड़ा था. इसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news