Yashasvi Jaiswal: अभी टीम इंडिया के 'पक्के' ओपनर नहीं हैं यशस्वी जायसवाल, कप्तान रोहित ने कर दिया ऑल-क्लियर!
Advertisement

Yashasvi Jaiswal: अभी टीम इंडिया के 'पक्के' ओपनर नहीं हैं यशस्वी जायसवाल, कप्तान रोहित ने कर दिया ऑल-क्लियर!

Rohit Sharma Statement: वेस्टटइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (IND vs WI 1st Test) में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 2 खिलाड़ियों का डेब्यू कराया. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने तो इंटरनेशनल डेब्यू किया तो वहीं ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टेस्ट पदार्पण किया. इस बीच रोहित शर्मा ने यशस्वी पर बड़ा बयान दिया.

Yashasvi Jaiswal: अभी टीम इंडिया के 'पक्के' ओपनर नहीं हैं यशस्वी जायसवाल, कप्तान रोहित ने कर दिया ऑल-क्लियर!

Rohit Sharma Statement, Yashasvi Jaiswal : वेस्टटइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज बुधवार 12 जुलाई से शुरू हुई. डोमिनिका में पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया. इस बीच भारतीय कप्तान रोहित ने युवा यशस्वी जायसवाल को लेकर बड़ा बयान दिया.

2 खिलाड़ियों का डेब्यू

डोमिनिका के विंडसर पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (IND vs WI 1st Test) में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 2 खिलाड़ियों का डेब्यू कराया. युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने तो इंटरनेशनल डेब्यू किया तो वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को पहली बार टेस्ट टीम में मौका मिला. 

गिल की बैटिंग-पॉजिशन पर बोले रोहित

दिलचस्प है कि रोहित ने पहले ही साफ कर दिया था कि यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करेंगे और शुभमन गिल को नंबर-3 पर उतारा जाएगा. शुभमन गिल पहले रोहित के साथ ओपनिंग करते नजर आए हैं. उनके बैटिंग-ऑर्डर में फेरबदल के बारे में कप्तान रोहित ने कहा कि युवा बल्लेबाज ने कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ इस पर चर्चा की. रोहित ने कहा, ‘गिल नंबर-3 पर खेलेंगे क्योंकि वह खुद उस स्थान पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं. उन्होंने राहुल (द्रविड़) से चर्चा की और उनसे कहा कि मैं अपना सारा क्रिकेट नंबर-3 और 4 पर खेला हूं, मुझे लगता है कि अगर मैं नंबर-3 पर बल्लेबाजी करूंगा तो टीम के लिए बेहतर कर सकता हूं.’

यशस्वी पर ये बोले रोहित

रोहित ने यशस्वी को लेकर भी अपनी बात रखी. भारतीय कप्तान ने कहा, ‘यह हमारे लिए भी अच्छा हो गया है, हमें एक बाएं हाथ का खिलाड़ी मिला है. भारतीय क्रिकेट को एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की सख्त जरूरत थी. हमें यशस्वी जयसवाल मिले हैं, वह बहुत आशाजनक दिखते हैं. उम्मीद करते हैं कि वह (जायसवाल) अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे और अपनी जगह पक्की करेंगे.’

Trending news