IND W vs ML W: एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की नजर दूसरी जीत पर, मलेशिया से होगी टक्कर
Advertisement

IND W vs ML W: एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की नजर दूसरी जीत पर, मलेशिया से होगी टक्कर

India W vs Malaysia W: महिला एशिया कप 2022 में टीम इंडिया अपना दूसरा मैच मलेशिया के खिलाफ खेलेगी. इस मैच में टीम इंडिया की एक 18 साल की खिलाड़ी पर सभी की नजर रहने वाली है. 

Photo (BCCI)

Women Asia Cup 2022: श्रीलंका पर जीत से अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत करने वाली भारतीय टीम महिला एशिया कप 2022 के अपने दूसरे मैच में सोमवार को कमजोर मलेशिया के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के लिए उतरेगी जिसमें सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी रहेगी. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम को यह मैच नेट अभ्यास की तरह लेना चाहिए क्योंकि मलेशिया की टीम को पहले मैच में पाकिस्तान ने नौ विकेट से करारी शिकस्त दी थी.

पहले मैच में मिली आसान जीत 

जेमिमा रोड्रिग्स की शानदार पारी से भारत ने पहले मैच में श्रीलंका पर आसान जीत दर्ज की थी और अब टीम की निगाह अगले साल साउथ अफ्रीका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए मैच अभ्यास हासिल करने पर होगी. पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए जूझ रही शैफाली इस मैच से फॉर्म में वापसी करने की कोशिश करेगी. इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले साल मार्च से टी20 में कोई अर्धशतक नहीं लगाया है. 

शैफाली वर्मा पर रहेंगी सभी की नजर 

शैफाली वर्मा ने राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान दो अच्छी पारियां खेली थी. इसके बाद इंग्लैंड दौरे में उनका बल्ला नहीं चल पाया था जहां वह चार पारियों में दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पाई थी. इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन साल हो गए हैं लेकिन उनके खेल में निरंतरता का अभाव है. उनका फुटवर्क अच्छा नहीं है और इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उनकी इस कमजोरी का पूरा फायदा उठाया था. मलेशिया की गेंदबाजी कमजोर है और शैफाली अपना खोया आत्मविश्वास हासिल करने के लिए इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी.

टीम इंडिया जीत की बड़ी दावेदार 

रोड्रिग्स ने पिछले मैच में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और वह अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी जबकि हरमनप्रीत कौर भी अच्छी लय में दिख रही है. पिछले मैच में नाकाम रही और कप्तान स्मृति मंधाना भी बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेगी. भारत के लिए यह टूर्नामेंट प्रयोग करने की दृष्टि से अच्छा मंच है और सोमवार को होने वाले मैच में किरण नवगीरे जैसी नए खिलाड़ियों को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, सबिनेनी मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, दयालन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, केपी नवगिरे.

मलेशिया: विनिफ्रेड दुरईसिंगम (कप्तान), मास एलिसा, आइना नजवा, आइना हमीज़ा हाशिम, इस्या एलीसा, धनुसरी मुहुनन, जमहीदया इंतान, माहिरा इज्जती इस्माइल, नूर हयाती ज़कारिया, नूर अरियाना नात्स्या, नूर दानिया स्यूहादा, नुरिलिया आजमी, एल्सा, साशा हंटर, वान जूलिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news