IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की Playing 11 तय! रोहित करेंगे इस फ्लॉप प्लेयर को बाहर?
Advertisement

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की Playing 11 तय! रोहित करेंगे इस फ्लॉप प्लेयर को बाहर?

India vs Zimbabwe: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 6 नवंबर को मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना चाहेगी. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. 

Twitter

India vs Zimbabwe ICC T20 World Cup 2022: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 6 नवंबर को मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना चाहेगी. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे. जिम्बाब्वे के खिलाफ प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में वह बड़े बदलाव कर सकते हैं. आइए जानते हैं, जिम्बाब्वे के खिलाफ कैसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन? 

ये हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल (KL Rahul) ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार पारी खेली थी. ऐसे में उनका कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग करने उतरना बिल्कुल तय लग रहा है. ये दोनों ही खिलाड़ी जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. विकेट्स के बीच दौड़ने में ये खिलाड़ी माहिर हैं. 

नंबर तीन पर उतरेगा ये स्टार खिलाड़ी 

पिछले एक दशक से विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम के लिए नंबर तीन के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को ढेरों मैच जिताए हैं. वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उनके पास वह कला है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकते हैं. 

ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर 

नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को जगह मिल सकती है. उन्हें भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. वह मैदान के किसी भी कोने में स्ट्रोक लगा सकते हैं. नंबर पांच पर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मौका मिलना तय है. वह बल्ले के साथ गेंद से धमाल मचाने में माहिर खिलाड़ी हैं. इसी के साथ वह कप्तान को मुश्किल परिस्थिति में विकेट निकाल कर देते हैं. विकेटकीपर की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को मिल सकती है. 

रोहित को है इन गेंदबाजों पर भरोसा!

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को ना होने से भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रामण की अगुवाई बहुत ही शानदार तरीके से की है. उनका अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी ने अच्छा साथ निभाया है. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) कप्तान के लिए तुरूप के इक्के साबित हुए हैं. ऑलराउंडर अक्षर पटेल को एक और मौका मिल सकता है. 

ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर! 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए हैं. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन चुके हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उनकी जगह युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को मौका दे सकते हैं. चहल ने आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा 27 विकेट हासिल किए थे. 

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news