Team India: टीम इंडिया के कोच का बड़ा खुलासा, पिछले डेढ़ साल से खल रही है इस घातक खिलाड़ी की कमी
Advertisement
trendingNow11780730

Team India: टीम इंडिया के कोच का बड़ा खुलासा, पिछले डेढ़ साल से खल रही है इस घातक खिलाड़ी की कमी

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने खिलाड़ियों के वर्क लोड मैनेजमेंट पर बड़ा बयान दिया.

Team India: टीम इंडिया के कोच का बड़ा खुलासा, पिछले डेढ़ साल से खल रही है इस घातक खिलाड़ी की कमी

India vs West Indies Test Series: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है. सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पारी और 141 रनों से बाजी मारी. इस मैच के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने खिलाड़ियों के वर्क लोड मैनेजमेंट पर बड़ा बयान दिया. इस दौरान उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम भी बताया जिसकी भारतीय क्रिकेट टीम को पिछले डेढ़ साल से कमी खल रही है.

टीम इंडिया को खल रही है इस खिलाड़ी की कमी

भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने स्वीकार किया है कि गेंदबाजों का वर्क लोड मैनेजमेंट टीम प्रबंधन के लिए चिंता का सबब है , खासकर इस साल के व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए. म्हाम्ब्रे ने कहा कि पिछले कुछ समय में तेज गेंदबाजों के लगातार चोटिल होने के बाद टीम प्रबंधन इस पर विशेष तौर पर काम कर रहा है.  उन्होंने कहा कि भारत को जसप्रीत बुमराह की कमी खली है और टीम के भीतर गेंदबाजों के वर्क लोड मैनेजमेंट पर लगातार बात होती रही है.

कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कही ये बात

कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा, 'गेंदबाजों की चोटें और वर्क लोड मैनेजमेंट चिंता का सबब है. पिछले डेढ़ साल में हमें बुमराह की कमी खूब खली है. हमने यह तय नहीं किया है कि वाइट बॉल फॉर्मेट में कौन खेलेगा और लाल गेंद में कौन लेकिन गेंदबाजों को आराम देने की जरूरत है. इससे हमें बेंच स्ट्रेंथ तैयार करने का भी मौका मिलता है. हमें गेंदबाजों की फिटनेस और वर्क लोड मैनेजमेंट का ख्याल रखना होगा.'

पिछले साल खेल भारत के लिए मैच

टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई T20 सीरीज के बाद से मैदान से बाहर हैं. पिछले कुछ समय से वह पीठ की चोट के चलते लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इस चोट के चलते मार्च में उन्होंने न्यूजीलैंड में सर्जरी भी करवाई थी. वह फिलहाल नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में वापसी के लिए तैयारी कर रहे हैं.

Trending news