इस खिलाड़ी को एक भी मौका नहीं दे रहे द्रविड़-रोहित, बेंच पर बैठे-बैठे बर्बाद हो रहा करियर!
Advertisement

इस खिलाड़ी को एक भी मौका नहीं दे रहे द्रविड़-रोहित, बेंच पर बैठे-बैठे बर्बाद हो रहा करियर!

India vs Sri Lanka: भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन टीम इंडिया का एक स्टार गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए तरस रहा है.

File Photo

नई दिल्ली: भारतीय टीम इस समय जीत के रथ पर सवार है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का हर दांव हिट साबित हो रहा है. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका को भी धूल चटा दी है.  रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हमेशा ही खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जाने जाते हैं. वहीं, टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल है, जिसे प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में इस प्लेयर की की काबिलियत बर्बाद होती हुई दिखाई दे रही है. 

  1. भारतीय टीम ने जीता मैच 
  2. इस प्लेयर को नहीं मिली जगह 
  3. ईशान किशन ने खेली आतिशी पारी 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है, लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज (Mohmmed Siraj) को शामिल नहीं किया है. जबकि सिराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. वह बिल्कुल विकेट्स के पास गेंदबाजी करते है. ताकि ऐज लगने पर विकेट मिल जाए. वह पारी की शुरुआत में ही विकेट झटकने के लिए जाने जाते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वह किसी भी पिच पर विकेट चटका सकते हैं. मोहम्मद सिराज टी20 वर्ल्ड कप 2021 का अहम हिस्सा थे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आठ महीने के बाद ही टी20 वर्ल्ड कप होना है. ऑस्ट्रेलिया की पिचें हमेशा ही फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करतीं है. ऐसे में रोहित शर्मा को फास्ट बॉलर्स को आजमाना चाहिए था. 

कर सकते थे मोहम्मद शमी की कमी पूरी 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका में अपनी गेंदबाजी का जौहर दिखाया था. विराट कोहली (Virat Kohli) ने साल 2020-21 में हुए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उन्हें मौका दिया. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने टीम इंडिया (Team India) को कई मैच जिताए हैं. आईपीएल (IPL) में वह आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलते हैं. उनके खतरनाक खेल को देखते हुए उन्हें आरसीबी टीम ने रिटेन किया है. सिराज ने आईपीएल में 50 मैच खेलते हुए 50 विकेट हासिल किए हैं. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया (Team India) के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. डेथ ओवर्स में उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. 12 टेस्ट मैचों में 36 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 4 वनडे मैचों में 5 विकेट और 4 टी20 मैचों में 4 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. साउथ अफ्रीका में उन्होंने घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया है. अपनी प्रतिभा के दम पर इस खिलाड़ी ने सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाही कर सके. 

किशन-अय्यर ने की विस्फोटक बल्लेबाजी 

ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने पहले टी20 मैच में खतरनाक बैटिंग करते हुए श्रीलंका (Sri Lanka) के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने क्रीज पर कदम रखते ही चौकों और छक्कों की बरसात कर दी. उन्होंने 89 रनों की पारी खेली. वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह खेल रहे श्रेयस अय्यर ने अंत में आतिशी हॉफ सेंचुरी लगाई. उन्होंने 57 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 44 रनों का योगदान दिया.इन बल्लेबाजों के दम पर ही भारत ने श्रीलंका को 200 रनों का टारगेट दिया. 

Trending news