IND vs SL: टी20 सीरीज में कप्तान हार्दिक पांड्या का सबसे घातक अस्त्र बनेगा ये खिलाड़ी, श्रीलंकाई गेंदबाजों को कर देगा तबाह!
Advertisement

IND vs SL: टी20 सीरीज में कप्तान हार्दिक पांड्या का सबसे घातक अस्त्र बनेगा ये खिलाड़ी, श्रीलंकाई गेंदबाजों को कर देगा तबाह!

India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज नए साल पर 3 जनवरी से हो रहा है. टी20 सीरीज के मैच 3 जनवरी को मुंबई, 5 जनवरी को पुणे और 7 जनवरी को राजकोट में खेले जाएंगे. श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के कप्तान होंगे. 

Hardik Pandya

Team India: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज नए साल पर 3 जनवरी से हो रहा है. टी20 सीरीज के मैच 3 जनवरी को मुंबई, 5 जनवरी को पुणे और 7 जनवरी को राजकोट में खेले जाएंगे. श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के कप्तान होंगे. कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए श्रीलंका के खिलाफ इस तीन मैचों की टी20 सीरीज में एक खिलाड़ी सबसे घातक अस्त्र साबित होगा. ये खिलाड़ी अपने कहर से श्रीलंकाई गेंदबाजों को तबाह करके रख देगा.

टी20 सीरीज में कप्तान हार्दिक पांड्या का सबसे घातक अस्त्र बनेगा ये खिलाड़ी

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी जब क्रीज पर उतरेगा तो श्रीलंकाई गेंदबाजों में खौफ की लहर दौड़ जाएगी. टीम इंडिया का ये सबसे बड़ा हथियार और कोई नहीं बल्कि ओपनिंग बल्लेबाज ईशान किशन हैं. ईशान किशन श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कप्तान हार्दिक पांड्या के सबसे घातक अस्त्र साबित होंगे. ईशान किशन श्रीलंका के खिलाफ सभी 3 टी20 मैचों में ओपनिंग करने उतरेंगे और शुभमन गिल उनका साथ देंगे. 

श्रीलंकाई गेंदबाजों को कर देगा तबाह! 

ईशान किशन ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 131 गेंदों पर 210 रन ठोक दिए थे और एक समय ऐसा लग रहा था कि वह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास का पहला तिहरा शतक भी ठोक देंगे, लेकिन वह जल्द ही आउट हो गए. ईशान किशन ने अपनी इस 210 रनों की विस्फोटक पारी में 24 चौके और 10 छक्के जमाए थे. श्रीलंकाई गेंदबाजों को भी अभी से ईशान किशन के तूफान का डर सता रहा है.

200 गेंदों पर पावर हिटिंग करते हैं ईशान

पूरी दुनिया अब जान चुकी है कि ईशान किशन जब क्रीज पर उतरते हैं, तो बल्ले से किस कदर तबाही मचाकर रख देते हैं. ईशान किशन के कोच ने चटगांव में उनके दोहरे शतक के बाद PTI को इंटरव्यू देते हुए कहा था कि ईशान किशन छोटे कद के बाद भी कितनी ताकत से शॉट लगाते हैं. ईशान किशन नेट पर पांच से छह सौ गेंद का सामना करते हैं और इसमें से 200 गेंदों पर पावर हिटिंग का प्रयास करते हैं. ईशान ने जब झारखंड का प्रतिनिधित्व करना शुरू किया तब धोनी ने भी उनकी प्रतिभा का लोहा माना था. 

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 टीम: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी.

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.  

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के मुकाबले:

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज 

पहला टी20 मैच, 3 जनवरी,  शाम 7.00 बजे, मुंबई  

दूसरा टी20 मैच, 5 जनवरी, शाम 7.00 बजे, पुणे

तीसरा टी20 मैच, 7 जनवरी, शाम 7.00 बजे, राजकोट

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 10 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, गुवाहाटी

दूसरा वनडे मैच, 12 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, कोलकाता

तीसरा वनडे मैच, 15 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, तिरुवनंतपुरम

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news